वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट कर पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज मांगा : NDTV से 'आप' सांसद राघव चड्ढा

संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत में ही राघव चड्ढा ने कहा था कि वे पंजाब का पानी, कोयला सप्लाई, पंजाब यूनिवर्सिटी का केन्द्रीयकरण, खेती से जुड़े मुद्दे उठाते रहेंगे

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट कर पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज मांगा : NDTV से 'आप' सांसद राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने गुरुवार को केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की

नई दिल्‍ली :

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने गुरवार को केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)से मुलाकात कर पंजाब राज्‍य के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की. चड्ढा पंजाब से राज्‍यसभा सांसद हैं.  मुलाकात के बाद NDTV से बात करते हुए चड्ढा ने कहा, " मैंने वित्त मंत्री से मिलकर पंजाब के लिए एक विशेष पैकेज की मांग की है. अमृतसर स्थित पवित्र स्‍वर्ण मंदिर के बाहर जो अकोमेडेशन सेंटर है, उन पर 12% GST लगाया जा रहा है. यह मुगल शासक औरंगजेब के जजिया टैक्स की तरह है. मैंने वित्‍त मंत्री से इस 12% GST को वापस लिए जाने की मांग की है." 

33 वर्षीय राघव सबसे कम उम्र के राज्‍यसभा सांसद हैं. संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत में ही उन्‍होंने कहा था कि वे पंजाब का पानी, कोयला सप्लाई, पंजाब यूनिवर्सिटी का केन्द्रीयकरण, खेती से जुड़े मुद्दे उठाते रहेंगे. केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्‍होंने कहा कि कहा कि महंगाई और बेरोज़गारी जैसी बीमारियों पर सरकार चर्चा नहीं कराती,  मैं ये मुद्दे उठाऊंगा. पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में राघव चड्ढा को पंजाब सरकार की सलाहकार समिति का चेयरमैन  नियुक्त किया है. चड्ढा, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सराकर की जनसमर्थक नीतियों की अवधारणा और इसके क्रियान्‍वयन पर निगरानी रखेंगे और वित्‍तीय मामलों पर सरकार को सलाह देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 'जस्टिस यूयू ललित होंगे देश में अगले मुख्य न्यायाधीश, महज 74 दिनों का होगा कार्यकाल
* उद्धव ठाकरे गुट को राहत, SC ने कहा - शिवसेना विवाद में चुनाव चिह्न पर फिलहाल फैसला न करे चुनाव आयोग
* भारत में COVID-19 के नए केसों में 16 फीसदी उछाल, 24 घंटे में 19,893 मामले