मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 4 उम्मीदवार बदले, जानें किसे कहां से मिला टिकट

कांग्रेस (MP Assembly Election 2023) ने कुलदीप शिकरवार,गुरु चरण खैर,राजेंद्र सिंह सोलंकी और हम्मत श्रीमल का टिकट काट दिया और अपने दो विधायकों, मुरली मोरवाल और अजब सिंह कुशवाहा को फिर से टिकट दे दिया है

Advertisement
Read Time: 6 mins

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) के लिए कांग्रेस ने पूरा दमखम लगा दिया है. पार्टी सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों पर ही दांव लगाना चाहती है.यही वजह है कि उम्मीदवारों के नामों में फेरबदल किया जा रहा है. हाल ही में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, लेकिन अब पार्टी ने अपने चार उम्मीदवार बदल दिए हैं. बड़नगर, जावरा,सुमावली और पिपरिया में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं और नए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान पार्टी ने कर दिया है.

ये भी पढ़ें-MP Election 2023 : निशा का ऐलान- मैं चुनाव लड़ूंगी, कांग्रेस की सीमा ने कहा महिला को टिकट नहीं मिला तो कमलनाथ के मंच पर मुंडन करा लूंगी

कांग्रेस ने किया नए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

मुरैना की सुमावली सीट पर कुलदीप शिकरवार की जगह अजब सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है. वहीं नर्मदापुर जिले की पिपरिया (एससी) सीट पर पहले गुरु चरण खैर को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब उनकी जगह वीरेंद्र बेलवंशी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है. उज्जैन की बड़नगर सीट पर राजेंद्र सिंह सोलंकी की जगह पर मुरली मोरवाल और रतलाम जिले की जावरा सीट पर हम्मत श्रीमल की जगह पर वीरेंद्र सिंह सोलंकी को उम्मीदवार घोषित किया है. चार सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार बदल दिए हैं.

कांग्रेस ने 2 विधायकों को फिर दिया मौका

पार्टी ने कुलदीप शिकरवार,गुरु चरण खैर,राजेंद्र सिंह सोलंकी और हम्मत श्रीमल का टिकट काट दिया है. कांग्रेस ने अपने दो विधायकों, मुरली मोरवाल और अजब सिंह कुशवाहा को फिर से टिकट दे दिया है. जब कि पहले आई लिस्ट में उनका नाम काट दिया गया था. अब एक बार फिर से अपडेटेड लिस्ट जारी कर दी गई है. खबर के मुताबिक अजब सिंह किसी और दल से चुनावी मैदान मे ंताल ठोंकने की तैयारी कर रहे थे लेकिन पर्टी ने उनको फिर से मौका दे दिया है.

ये भी पढ़ें-टिकट किसी एक को ही मिलता है... विरोध पर बोले मरवाही कांग्रेस प्रत्याशी- सब पार्टी के सिपाही!