Imane Khalif Video Viral: अल्जीरियाई बॉक्सर इमान खलीफ का ग्लैमरस अंदाज वायरल, देखकर यकीन नहीं होगा

Imane Khelif make over video viral, इमान खलीफ (Imane Khelif) का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें उनका मेकओवर देख फैन्स हैरान हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Algerian boxer Imane Khelif video viral: पेरिस ओलंपिक (Paris Olymipcs 2024) में जेंडर विवाद का सामना करने वाली इमान खलीफ (Imane Khelif) का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में इमान खलीफ के मेकओवर को देखकर दुनिया हैरान हैं. उनका ग्लैमरस अंदाज  फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर रहा है. बता दें कि जेंडर विवाद के बाद भी Imane Khalif  ने पेरिस ओलंपिक में 66 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर तहलका मचा दिया था. बता दें कि ब्यूटी कोड के इंस्टाग्राम पेज पर पर इमान का यह नया वीडियो शेयर किया गया है जिसमें उनके मेकओवर के दिखाया गया है. फैन्स उनके इस नए वीडियो को देखकर हैरान हैं और जमकर रिएक्ट भी कर रहे हैं. 

IOC के अध्यक्ष थॉमस बाख का मिला था समर्थन

IOC के अध्यक्ष थॉमस बाख ने दो महिला मुक्केबाजों, इमाने खलीफ और लिन यू-टिंग, की पेरिस 2024 ओलंपिक में भागीदारी का समर्थन किया था.  इन दोनों मुक्केबाजों को 'जैविक रूप से पुरुष' होने के कारण विवादों का सामना करना पड़ा  था.  खलीफ अल्जीरिया की मुक्केबाज हैं और लिन ताइवान की दो बार की विश्व चैंपियन हैं.  इन दोनों को अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) के पात्रता मानकों को पूरा नहीं करने के कारण, 2023 विश्व चैंपियनशिप से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. आईबीए के नियमों के अनुसार, पुरुष एक्सवाई गुणसूत्र वाले एथलीट, जिन्हें मेडिकल तौर पर जैविक रूप से पुरुष माना जाता है, महिलाओं की स्पर्धाओं में भाग नहीं ले सकते हैं.

Advertisement

इसी कारण से खलीफ और लिन को महिला प्रतिस्पर्धी होने के बावजूद अयोग्य घोषित कर दिया गया था,  बाख ने इस बात पर जोर दिया था कि दोनों एथलीटों का जन्म, पालन-पोषण, कानूनी और पेशेवर रूप से महिला के रूप में हुआ है.  बाख ने अपने बयान में कहा था, "हम महिला मुक्केबाजी के बारे में बात कर रहे हैं, और हमारे पास दो मुक्केबाज हैं जिनका जन्म महिला के रूप में हुआ है, जिनका पालन-पोषण महिला के रूप में हुआ है, जिनके पास महिला के रूप में पासपोर्ट है, और जिन्होंने कई वर्षों तक महिला के रूप में प्रतिस्पर्धा की है,  और यही एक महिला की स्पष्ट परिभाषा है."

Advertisement

इमान खलीफ ने ऑनलाइन ट्रोलिंग के संबंधित शिकायत दर्ज की 

इमान खलीफ ने ओलंपिक के दौरान अपने साथ हुए ऑनलाइन ट्रोलिंग के संबोधित एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. बुधवार को, उन्होंने पेरिस अभियोक्ता कार्यालय के भीतर एक विशेष इकाई के साथ शिकायत दर्ज की, जो ऑनलाइन ट्रोलिंग का मुकाबला करने के लिए समर्पित है. उनके वकील, नबील बौडी ने बॉक्सर के खिलाफ अभियान को स्त्री-द्वेष, नस्लवाद और लिंगवाद का एक घिनौना मिश्रण बताया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?
Topics mentioned in this article