VIDEO: कुओर्टेन गेम्स के दौरान बुरी तरह फिसले गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, AFI ने सेहत को लेकर दिया अपडेट

इस इवेंट के दौरान फिनलैंड में हल्की बारिश के साथ तेज हवा बह रही थी. मौसम खराब होने की वजह से एथलीटों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था. थ्रो से पहले रन अप लेने के दौरान खिलाड़ी संघर्ष कर रहे थे और नीरज चोपड़ा को भी इसी तकलीफ से गुजरना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 14 mins
कुओर्टेन गेम्स 2022 के दौरान फिसले नीरज चोपड़ा
नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने शनिवार को फिनलैंड में हुए कुओर्टेन गेम्स (Kuortane Games 2022) में अपने पहले ही कोशिश में 86.69 मीटर दूर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने (Neeraj Chopra) प्रतिद्वंधी 2012 ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वालकॉट और 2019 विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स को हराकर पहला स्थान हासिल किया. त्रिनिदाद और टोबैगो के वालकॉट ने रजत और ग्रेनेडा के पीटर्स ने कांस्य पदक जीता. इस इवेंट के दौरान फिनलैंड में हल्की बारिश के साथ तेज हवा बह रही थी. मौसम खराब होने की वजह से एथलीटों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था. 

थ्रो से पहले रन अप लेने के दौरान खिलाड़ी संघर्ष कर रहे थे और नीरज चोपड़ा को भी इसी तकलीफ से गुजरना पड़ा. अपने तीसरे रन अप के दौरान चोपड़ा का पैर फिसला और मुड़ गया, जिसके बाद वो गिर पड़े. उसके बाद उन्होंने आखिरी के तीन प्रयासों में थ्रो नहीं करने का फैसला किया.

Advertisement

भारतीय सुपरस्टार का ये नजारा देख किसी भी फैन का दिल डर से बैठ जाएगा. 

हालांकि एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने ये साफ कर दिया है कि बुरी तरह गिरने के बाद नीरज चोपड़ा पूरी तरह ठीक हैं और उनके लिए चिंता की कोई बात नहीं है. 

Advertisement

कुओर्टेन गेम्स से पहले नीरज ने सीरीज की शुरुआत पावो नूरमी गेम्स के साथ की थी, जहां उन्होंने 89.30 मीटर का थ्रो फेंककर रजत पदक जीता था. 

उनका 89.30 मीटर का थ्रो एक नेशनल रिकॉर्ड भी बन गया. 

IND vs SA, 5th T20: डिसाइडर मैच के लिए दोनों टीमों के Probable XI, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल 

Advertisement

* 'पंत के लिए अब टी20 टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा', पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

FIH Pro League: भारतीय महिला टीम ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को शूटआउट में हराया 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Featured Video Of The Day
China real estate crisis: जानिए चीन में रियल इस्टेट संकट कितना बड़ा?
Topics mentioned in this article