केरल फुटबॉल को बड़ी राहत, ISL बंद होने के बाद सुपर लीग केरल चालू

सुपर लीग केरल (SLK) और SEGG मीडिया ग्रुप (Nasdaq: SEGG) के बीच पांच साल के लिए करीब 100 करोड़ रुपये (11.6 मिलियन डॉलर) कमर्शियल का कॉन्ट्रैक्ट.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Kerala football league
फटाफट पढ़ें
Summary is AI-generated, newsroom-reviewed
  • इंडियन सुपर लीग का 2025-26 सत्र मास्टर राइट्स एग्रीमेंट के नवीनीकरण में अनिश्चितता के कारण स्थगित कर दिया गया है.
  • सुपर लीग केरल और SEGG मीडिया ग्रुप के बीच पांच साल के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये का कमर्शियल कॉन्ट्रैक्ट हुआ है.
  • सुपर लीग केरल के पहले सीजन ने लगभग 1.3 करोड़ दर्शकों को आकर्षित किया था, दूसरे सीजन में 25 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य है.
क्या हमारी AI समरी आपके लिए उपयोगी रही? हमें बताएं।

करोड़ों का करार: भारत की सबसे अहम लीग ISL का इस साल नहीं होना देशभर के फ़ुटबॉल प्रेमियों के लिए बड़ा झटका है. सितंबर से अप्रैल तक चलनेवाली ISL के आयोजकों और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) के बीच मास्टर राइट्स एग्रीमेंट (MRA) के नवीनीकरण को लेकर अनिश्चितता के कारण 2025-26 के सत्र को स्थगित कर दिया. ऐसे में सुपर लीग केरल (SLK) और SEGG मीडिया ग्रुप (Nasdaq: SEGG) के बीच पांच साल के लिए करीब 100 करोड़ रुपये (11.6 मिलियन डॉलर) कमर्शियल कॉन्ट्रैक्ट का होना केरल फुटबॉल और भारतीय फुटबॉल प्रेमियों के लिए राहत की बात है.

25% फ़ैन्स बढ़ाने का टारगेट

लीग के आयोजकों के मुताबिक सुपर लीग केरल के पहले सीज़न ने लगभग 1.3 करोड़ दर्शकों को अपनी ओर खींचा था. दूसरे सीज़न में इनका टारगेट दर्शकों की पहुँच 
में 25% की बढ़ोतरी करना है. 

एसईजीजी मीडिया ग्रुप के सीईओ और अध्यक्ष मैथ्यू मैकगहन ने कहा, "केरल  एक ऐसा राज्य जहाँ फ़ुटबॉल की संस्कृति और लाखों ग्लोबल फ़ैंस हैं और इसके ज़रिए भारतीय बाज़ार में प्रवेश करने से हमें स्पोर्ट्स.कॉम ऐप को ज़ोरदार तरीके से लॉन्च करने के लिए एक तेज़ विकास वाला, फायदा कमाने वाला प्रोडक्ट मिला है." इस करार के ज़रिये SEGG और Sports.com, SLK के लिए एक्सक्लूसिव ग्लोबल कमर्शियल और ब्रॉडकास्ट पार्टनर बन गए हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Obesity: मोटापे पर 2 लाख करोड़ की इंडस्ट्री का पर्दाफाश | Weight Loss | Shubhankar Mishra
Topics mentioned in this article