Paris Olympic 2024: पहले ही दिन दांव पर पदक, हॉकी टीम भी शुरू करेगी अभियान, ऐसा है पूरे दिन का शेड्यूल

Paris Olympics 2024, India Full Schedule of 27 July: पहले दिन भारतीय खिलाड़ी 10 इवेंट में हिस्सा लेंगे. दिन की शुरुआत में भारत सबसे पहले 10मिटर एयर राइफल मिश्रित टीम इवेंट में हिस्सा लेगा.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
India Full Schedule of 27 July: ऐसा है पहले दिन का पूरा शेड्यूल

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत हो चुकी है. पेरिस में सीन नदी के किनारे हुई ओपनिंग सेरेमनी के बाद अब फैंस की नजरें इवेंट पर हैं. पेरिस ओलंपिक के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग इवेंट में हिस्सा लेंगे. पहले दिन भारतीय खिलाड़ी 10 इवेंट में हिस्सा लेंगे. दिन की शुरुआत में भारत सबसे पहले 10एम एयर राइफल मिश्रित टीम इवेंट में हिस्सा लेगा. रमिता जिंदल और अर्जुन बबुता और इलावेनिल वलारिवान और संदीप सिंह की जोड़ी की कोशिश भारत के लिए पहले दी दिन मेडल पक्का करने के लिए होगी, क्योंकि यह मेडल इवेंट होगा. इसके अलावा पहले दिन हॉकी का भी मुकाबला है और रोहन बोपन्ना एवं एन श्रीराम बालाजी की टेनिस जोड़ी भी पहले दिन एक्शन में दिखेगी.

ऐसा है पूरे दिन का शेड्यूल

1) दिन का पहले इवेंट शूटिंग का होगा. यह 10एम एयर राइफल मिश्रित टीम क्वालिफिकेशन है, जिसकी शुरुआत दोपहर 12:30 बजे शुरू होगी. इसमें रमिता जिंदल और अर्जुन बबुता की टीम और इलावेनिल वलारिवान और संदीप सिंह की टीम.  स्वर्ण पदक मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने के लिए शीर्ष 4 में रहना जरूरी है. इसी दौरान एक अन्य इवेंट में रोइंग में पुरुष एकल स्कल्स हीट में पंवार बलराज भी हिस्सा लेंगे.

Advertisement

2) दिन का दूसरा इवेंट भी शूटिंग का होगा. 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुषों की क्वालिफिकेशन है. यह इवेंट दोपहर दोपहर 2:00 बजे शुरु होगा. इसमें सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा हिस्सा लेंगे. फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए शीर्ष 8 में रहना जरूरी है

Advertisement

3) दिन का तीसरा इवेंट टेनिस का है. रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी की जोड़ी का सामना पुरुष युगल टेनिस राउंड 32 में आर रेबौल एफ / रोजर-वासेलिन से होगा. यह मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. राउंड ऑफ़ 16 के लिए क्वालिफाई करने के लिए जीतना ज़रूरी है.

Advertisement

4) दिन का चौथा इवेंट महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन है. इसमें  मनु भाकर, रिदम सांगवान हिस्सा लेंगी. इसकी शुरुआत समय शाम 4:00 बजे होगी. फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए शीर्ष 8 में रहना जरूरी है.

Advertisement

5) दिन का पांचवां इवेंट बैडमिंटन का है. पुरुष एकल ग्रुप चरण में  लक्ष्य सेन का सामना केविन कॉर्डन से होगा. इस मैच की शुरुआत शाम 7:10 बजे होगी. नॉकआउट चरण में जाने के लिए जीत जरूरी है.

6) दिन का छठा इवेंट टेबल टेनिस का है. पुरुष एकल प्रारंभिक दौर में हरमीत देसाई का सामना ज़ैद अबो यमन से होगा. यह मैच शाम 7:15 बजे शुरू होगा. राउंड ऑफ 64 के मुख्य ड्रा में पहुंचने के लिए जीत की जरूरत है.

7) दिन का सातवां इवेंट, भारत के नजरिए से, बैडमिंटन का है और पुरुष युगल ग्रुप चरण में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का सामना एल कोरवी और आर लेबर से होगा. यह मैच रात 8:00 बजे होगी. ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचने के लिए जीत की जरूरत है.

8) दिन का आंठवां इवेंट हॉकी का है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना न्यूज़ीलैंड से होगा. यह मैच रात 9:00 बजे से शुरु होगा.

9) दिन का नौंवा मुकाबला बैडमिंटन का होगा. महिला युगल ग्रुप स्टेज में तनीषा क्रैस्टो और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी का सामना एच.वाई. कोंग और एस.वाई. किम का होगा. यह मैच रात 11:50 बजे शुरू होगा. ग्रुप चरण में जाने के लिए जीत की जरूरत है

10) दिन का आखिरी इवेंट बॉक्सिंग का है. महिला 54 किग्रा राउंड ऑफ 32 में प्रीति पवार का सामना थी किम अन्ह वीओ से होगा. इस मैच की शुरुआत देर रात 12:02 बजे शुरू होगा. राउंड ऑफ़ 16 में जगह बनाने के लिए जीत की ज़रूरत है.

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: जानें कब और कहां देखें पेरिस ओलंपिक की लाइव सेरेमनी, यहां जाने पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: पोडियम पर निशाना लगाने को तैयार भारतीय शूटर्स, शनिवार से मेडल राउंड का आगाज

Featured Video Of The Day
Samarth: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा': Union Minister Dr Mansukh Mandaviya
Topics mentioned in this article