Video: भारतीय फुटबॉल टीम के साथ हुआ धोखा, खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से हुआ बाहर

FIFA World Cup Qualifier, Qatar vs India highlights, सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो सामने आए हैं जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि गेंद खेल से बाबर चली गई थी लेकिन इसके बाद भी विरोधी टीम के खिलाड़ी ने गोल किया और रेफरी ने इस गोल को सही करार दे दिया

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

FIFA World Cup Qualifier, Indian Football: फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर के अहम मैच में भारत को कतर ने 2-1 से  से हरा दिया. (ind vs qatar) इस हारण के कारण भारतीय टीम को फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से बाहर से बाहर होना पड़ा है. लेकिन भारत की हार की जिम्मेदार भारत नहीं बल्कि मैच के रेफरी रहे. दरअसल, मैच के दौरान कतर के खिलाड़ियों के द्वारा एक ऐसा गोल किया गया जो बिल्कुल गलत थी. लेकिन रेफरी ने गोल को सही करार दिया जिसने मैच में अहम किरदार निभाया.

हुआ ये कि भारत के लालियानज़ुआला चांगटे के 37वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत भारत मैच में आगे चल रहा था, लेकिन मैच के 73वें मिनट में विरोधी टीम के यूसुफ अयमेन ने  विवादास्पद गोल किया. जिसने मैच में बवाल खड़ा कर दिया. दरअसल, यूसुफ अयमेन ने गोल उस समय किया जब गेंद गोल पोस्ट से बाहर जा चुकी थी. खिलाड़ी ने गेंद को अपने पैर से वापस लिया और फिर गोल कर दिया.

सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो सामने आए हैं जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि गेंद खेल से बाबर चली गई थी लेकिन इसके बाद भी विरोधी टीम के खिलाड़ी ने गोल किया और रेफरी ने इस गोल को सही करार दे दिया. यह एक ऐसा गोल था जिसने मैच को पलट कर रख दिया.

भारतीय खिलाड़ियों ने इस गोल को लेकर रेफरी से बात की लेकिन इसका कोई असर खिलाड़ियों पर नहीं पड़ा. इस विवादास्पद फैसले ने खेल को पूरी तरह बदल दिया क्योंकि कतर ने 85वें मिनट में अहमद अल-रावी के ज़रिए अपना दूसरा गोल कर भारत पर बढ़त बना ली. 

इस हार के साथ ही भारतीय टीम का फीफा विश्व कप 2026 खेलने का सपना भी टूट गया है. सोशल मीडिया पर फैन्स रेफरी के फैसले को गलत बता रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि भारत को जानबूझकर हराने के लिए रेफरी ने ऐसा गलत फैसला किया है. 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायली सेना ने लगा दी मुहर, मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla
Topics mentioned in this article