Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की शानदार शुरूआत, रोइंग और निशानेबाजी में सिल्वर मेडल

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में रविवार का दिन शानदार रहा है. भारत ने 2 मेडल अपने नाम कर लिए हैं. क्रिकेट में भी महिला क्रिकेट को मेडल पक्का हो गया है. सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की शानदार शुरूआत

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में रविवार को भारतीय दल के लिए शानदार रहा. भारत को दो सिल्वर मेडल मिले हैं. भारत को पहला मेडल रोइंग में आया, लाइट वेट डबल्स में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने सिल्वर मेडल जीता. फाइनल में 6:28:18 का स्कोर करके भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे. इसेक अलावा भारत को दूसरा मेडल 10 मीटर एयरल राइफल में महिला टीम को मिला. मेघुली घोष, रमिता और अशी चौकसी ने भारत के लिए दिन का दूसरा मेडल जीता .बता दें रोइंग के लाइट वेट डबल्स में भारत को पहली बार एशियन गेम्स में मेडल मिले हैं. इससे पहले कोई भी भारतीय इस इवेंट में मेडल नहीं जीत सका था. हालांकि 2010 में बजरंग लाल ठक्कर ने चीन में हुए एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया था. इसके अलावा 2006 के दोहा एशियन गेम्स में भारत को सिल्वर मेडल मिला था. स्वर्ण सिंह ने साल 2014 के एशियन गेम्स में भारत को ब्रांज मेडल दिलाने में सफल रहे थे. (मेडल टैली)

Advertisement

"भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बनकर रचा इतिहास

"Mohammed Shami ने ODI में दोहराया इतिहास, 16 साल बाद भारत में किया ऐसा कारनामा

निशानेबाजी  डबल्स स्कल में भी भारत ने जीता सिल्वर मेडल

निशानेबाजी में भी भारत को सिल्वर मेडल मिले हैं. पुरुषों की लाइटवेट कैटेगरी में भारत के अर्जुन सिंह और जट सिंह ने 6:28:18 का समय निकालकर सिल्वर मेडल जीतने में सफलता हासिल की.  इस इवेंट का गोल्ड मेडल चीन जीतने में सफल रहा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: कौन होते हैं Sky Marshals, कैसे रोकेंगे Airport और Plane में Blast?
Topics mentioned in this article