Dating App का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान! होटल में बुलाकर ऐसे लूट रही हैं लड़कियां

डेटिंग एप की मदद से लड़कियां और कई पब और होटल मालिक लड़कों को अपना निशाना बना रहे हैं. डेटिंग एप के जरिए लड़कों से दोस्ती करते हैं, फिर उनसे मिलने के लिए होटल या बार में कहते हैं. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

वर्तमान में देखा जाए तो इंटरनेट ने हमारी जिंदगी को बहुत ही आसान कर दिया है. इंटरनेट के जरिए हम घर बैठे ही कई चीज़ों को आसानी से मंगवा सकते हैं, किसी से दोस्ती कर सकते हैं, शादी के लिए अपनी पसंद की लड़की या लड़कों से बात कर सकते हैं. आजकल तो सोशल मीडिया एप्लिकेशन के अलावा डेटिंग एप्स का भी बोलबाला है. इन डेटिंग एप्स के जरिए लोग अपनी पसंद की लड़की या लड़के से बात करते हैं. बात होने के बाद लोग एक दूसरे से मिलते हैं. हालांकि, कई मामलों में लोग ठगे भी जाते हैं. इस मामले में एनडीटीवी की टीम ने एक गहरी पड़ताल की है, जिसमें चौंकाने वाली कहानियां सामने आई हैं. पेश है पूरी रिपोर्ट.

डेटिंग एप की मदद से लड़कियां और कई पब और होटल मालिक लड़कों को अपना निशाना बना रहे हैं. डेटिंग एप के जरिए लड़कों से दोस्ती करते हैं, फिर उनसे मिलने के लिए होटल या बार में कहते हैं. जब लड़का होटल या बार में आ जाता है तो लड़कियां उनसे पैसे खर्च करवाती हैं और फिर फरार हो जाती हैं. बाद में लड़कों को पैसों का भुगतान करना पड़ता है.

एनडीटीवी की टीम ने कुछ पीड़ितों से बात की, जिनमें कई लोगों ने अपनी पहचान छिपाकर बात की, वहीं कुछ लोगों ने पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई. 30 साल के नौकरीपेशा शख्स को ऐसे ही एक स्कैम का शिकार होना पड़ा.  उसे डेटिंग एप से एक लड़की से दोस्ती हो गई, बाद में होटल मिलने गया तो 43,000 रुपये का चूना लग गया.

एनडीटीवी की टीम ने कई ऐसे लोगों से मिलने की कोशिश की, पड़ताल करने पर पता चला कि सभी की कहानियां लगभग एक जैसी ही है. हालांकि, कुछ लोगों ने इसकी शिकायत कहीं नहीं की, मगर 3 लोगों ने मुंबई स्थित अंबोली थाने में लिखित शिकायत की.

Advertisement

ऐसे लूटती हैं लड़कियां

डेटिंग एप के जरिए पहले दोस्ती करती हैं, फिर होटल में मिलने जाती हैं. वहां महंगी शराब और महंगे भोजन का आनंद लेती हैं, फिर वॉशरूम का बहाना मारकर वहां से भाग निकलती हैं, फिर जो साथ में लड़का होता है, उसे महंगे बिल का भुगतान करना पड़ता है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic