NLIU के प्रोफेसर ने यौन उत्‍पीड़न के आरोपों के बाद दिया इस्‍तीफा, CM ने दिए जांच के आदेश

कुछ स्‍टूडेंट्स ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि प्रोफेसर मोहंती अश्‍लील मैसेज भेजते हैं और भद्दी टिप्‍पणियां करते हैं और उन्‍होंने इस मैसेजेस को सबूत के तौर पर 'सेव' करके रखा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
भोपाल:

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLIU) के कई स्टूडेंट्स ने प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती (Prof Tapan Ranjan Mohanty) पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए उनके केबिन के बाहर घेराव किया, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. इस मामले को लेकर मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज  सिंह चौहान के निवास पर बैठक बुलाई गई. इस बैठक में एनएलआईयू के छात्रों का संगठन मुख्यमंत्री से मिला. डीजीपी और भोपाल के कमिश्नर को संबंधित शिक्षक के खिलाफ जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साथ ही ये भी कहा है कि छात्रों से दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यदि जरूरी हुआ तो इस मामले में सीजेआई और हाई कोर्ट के जस्टिस से भी चर्चा की जाएगी.

कुछ स्‍टूडेंट्स ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि प्रोफेसर मोहंती अश्‍लील मैसेज भेजते हैं और भद्दी टिप्‍पणियां करते हैं और उन्‍होंने इस मैसेजेस को सबूत के तौर पर 'सेव' करके रखा है. इस बीच NDTV से बात करते हुए प्रो. मोहंती ने सभी आरोपों से इनकार किया. उन्‍होंने कहा, 'निहित स्‍वार्थ के लिए कुछ लोग, स्‍टूडेंट्स का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. पिछले दो वर्ष में हमने ऑनलाइन क्‍लासेस आयेाजित की हैं, ऐसे में, मैं कैसे उनका उत्‍पीड़न कर सकता हूं. ये बिना किसी सबूत और आधार के लगाए गए बेबुनियाद आरोप है. मैं केवल निष्‍प्‍पक्ष जांच चाहता हूं. '

 उधर, भोपाल के पुलिस कमिश्‍नर मार्कंड देवस्‍कर ने कहा है कि उन्‍होंने गर्ल स्‍टूडेंट्स के बयान लेने शुरू कर दिए हैं लेकिन अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. संस्‍थान के पूर्व स्‍टूडेंट्स से भी संपर्क किया गया है. 

- ये भी पढ़ें -

* AAP की लहर के डर से दिल्ली MCD चुनावों को टालना चाहती है बीजेपी, केजरीवाल का आरोप?
* दूसरी पारी में कौन बनेगा योगी का नंबर 2? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हारने के बाद यूपी में सवाल
* "असली लड़ाई 2024 में, 'साहेब' की चाल में न फंसें" : विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पर प्रशांत किशोर

Advertisement

UP Election : किन मुद्दों पर वोटरों ने बीजेपी के सिर बांधा जीत का सेहरा?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bus Marshal Protest: DTC बस मार्शलों की बहाली पर Saurabh Bhardwaj को क्यों पकड़ने पड़े BJP नेता के पैर?