मध्य प्रदेश: खाता खोलने के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे चेक बुक, एटीएम कार्ड, पास बुक मोबाइल और कुछ सिम कार्ड बरामद किए हैं.

Advertisement
Read Time: 20 mins

बैतूल: बैतूल में साइबर फ्रॉड का नया मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ग्रामीणों को झांसा देकर बैंक अकाउंट खुलवाने के लिए राशि उपलब्ध कराकर उनकी चेक बुक, एटीएम कार्ड पासबुक अपने पास रख लेते थे. पुलिस ने ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे चेक बुक, एटीएम कार्ड, पास बुक मोबाइल और कुछ सिम कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस की प्रारंभिक जांच में आरोपियों ने कबूला है कि वह दो हजार के नोट बंद होने पर ब्लैक मनी को व्हाइट करने में खाते का यूज करने वाले थे.

छत्तीसगढ़: कोतवाली से महज सौ मीटर की दूरी पर स्कूल में चोरी, जलाए जरुरी दस्तावेज

एसडीओ पुलिस श्रष्टि भार्गव ने बताया इंटरनेट बैंकिंग की वजह से साइबर फ्रॉड को बढ़ावा मिला है. उन्होंने बताया गंज थाने में गणेश ने 8 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी कि राजस्थान के अलवर के मोहम्मद ने बैंक में खाता खोलने के नाम पर 1 हजार रूपए लिए और खाते में राशि जमा करने के लिए 4 हजार रूपए लिए थे. इस राशि को खाते में जमा न करके धोखेबाज़ी की है. इस शिकायत के बाद पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया और जांच के दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर गंज पुलिस ने रेलवे स्टेशन बैतूल के पास से आरोपी रियाज को पकड़ा और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की.

मध्यप्रदेश में 10 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ अनिश्चितकालिन हड़ताल पर, मरीज परेशान

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 2 हजार के नोट बंद हो गए हैं, जिन्हें ब्लैक मनी का व्हाइट कराना था. इसलिए मैं चिखलीमाल गया, जहां राजू चौकीकर मिला, जिसे मैंने 2 हजार का लालच देकर गणेश चौकीकर, रितेश यादव और राज चौकीकर के खाते बैंक में खुलवाए. आरोपी ने इनके खाते की पासबुक, एटीएम, मोबाइल सिम राजस्थान ले जाकर राहुल खान को देने की बात कबूली है.

Advertisement

जबलपुर में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने से फंसे चार युवक, बचाव अभियान जारी

आरोपी इरशाद खान बैतूल आकर एक होटल में रुका, जिसके बाद छह जुलाई को ग्रामीण महिला ममता बाई से शासकीय योजना में खाता खुलवाने और सरकार की तरफ से 5 हजार रूपए दिए जाने का लालच दिया. इसके बाद ममता बाई का खाता खोल दिया और 6 जुलाई को जब ममता की सहेली अनिता खातरकर का खाता आरोपी बैंक में खुलवाने पहुंचे उसी दौरान पुलिस आ गई. पुलिस को देख इरशाद खान और राजा चौकीकर वहां से भाग गए.

Advertisement

सूरजपुर: बारिश में ढह गई 25 साल पुरानी पुलिया, ग्रामीणों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

गंज पुलिस द्वारा आरोपी मोहम्मद रियाज को हिरासत में लेकर हुई पूछताछ में आरोपी के पास से एटीएम कार्ड, पासबुक, नकदी 700 रूपये, सिम कार्ड, मोबाईल फोन, एक ग्रीन कलर का बैग जब्त किया गया है. दूसरे आरोपी राजा चौकीकर को उसके ग्राम चिखलीमाल बैतूल से गिरफ्तार किया गया है. अभी तक की पूछताछ में कुल 5 लोगों से बैंक खाता खुलवाने की जानकारी सामने आई है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों द्वारा खाता खोलने के नाम पर साइबर फ्रॉड किया जा रहा था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!
Topics mentioned in this article