सतना में कोल समाज के सम्मेलन से लौट रहीं बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, आठ की मौत

मध्यप्रदेश के सीधी जिले की मोहनिया टनल के पास बड़ा हादसा, तीन दर्जन से ज्यादा घायलों को रीवा और सीधी के अस्पतालों में भेजा गया

Advertisement
Read Time: 10 mins
सतना:

मध्यप्रदेश के सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सुनने के बाद वापस सीधी लौट रहीं दो बसें हादसे का ​शिकार हो गईं. मोहनिया घाटी में खड़ी दो बसों में एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. इससे आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो दर्जन से ज्यादा घायलों को रीवा और सीधी अस्पताल भेजा गया. खबर लिखे जाने तक मौके पर बचाव कार्य जारी था. इस हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. 

यह हादसा रात में करीब नौ बजे के आसपास हुआ. सतना में रुके मुख्यमंत्री ​शिवराज सिंह चौहान भी रात में करीब 10.50 बजे घटनास्थल के लिए रवाना हो गए.

बताया गया कि सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में शामिल होने के लिए सीधी जिले से कई बसों में लोग आए थे. शाम को करीब पांच बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद बसें वापस सीधी जा रही थीं. मोहनिया टनल के पास उनके रुकने का प्वाइंट तय किया गया था. दो बसें टनल के पास रुकीं. वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी. 

कोल समाज के लोगों को बसों में जब नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, तभी रीवा की ओर से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने एक बस को पीछे से टक्कर मार दी. ​टक्कर इतनी तेज थी कि आगे वाली बस रोड से नीचे गिर गई. हादसे में कई लोग बस के नीचे आ गए. 

घटना की सूचना मिलते ही चुरहट सहित कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया गया. खबर लिखे जाने तक करीब आठ लोगों के शव निकाले जा चुके थे. रेस्क्यू जारी था.

सतना में कोल समाज के सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. इसके साथ ही वहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कार्यक्रम था जिसमें रीवा, सीधी आदि जगहों से सैकड़ों की तादाद में बसें भेजी गई थीं. रैली से लौटते समय मोहनिया घाटी में बनी टनल को पार करने के बाद बड़ोखर गांव के पास सड़क हादसा हुआ. घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल लाया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article