मुंबई TISS के छात्र की रहस्यमयी मौत, घर में मिला शव; एक रात पहले ही हुई थी फ्रेशर्स पार्टी

TISS में ह्यूमन रिसोर्स प्रोग्राम की पढ़ाई कर रहे एक छात्र की मौत हो गई है. छात्र अपने तीन दोस्‍तों के साथ एक अपार्टमेंट में किराये पर रहता था. वह अपने दोस्‍तों के साथ बीती रात एक पार्टी में गया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (Tata Institute of Social Sciences) में फर्स्‍ट ईयर में पढ़ने वाले एक छात्र की मौत हो गई है. छात्र TISS में ह्यूमन रिसोर्स प्रोग्राम की पढ़ाई कर रहा था और एक अपार्टमेंट में किराये पर रहता था. पुलिस ने मृतक छात्र के परिवार को सूचना दे दी है. इस मामले में पुलिस ने रैंगिंग की संभावना से इनकार किया है. पुलिस ने बताया कि उन्‍हें जांच में पता चला है कि छात्र के साथ किसी भी तरह की रैगिंग नहीं हुई थी. एक अधिकारी ने बताया कि हमने कई जूनियर और सीनियर विद्यार्थियों का बयान दर्ज किया, जिसके बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि अनुराग के साथ रैगिंग नहीं हुई थी. 

पुलिस के मुताबिक, मृतक छात्र का नाम अनुराग जायसवाल है और उसका शव एक अपार्टमेंट से मिला है, जहां पर वो किराये पर रहता था. मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अनुराग अपने 3 दोस्तों के साथ रहता था. बीती रात 3 बजे के करीब सभी घर पहुंचे थे. हालांकि सुबह जब तीन लोग सोकर उठे और अनुराग नहीं उठा तो उसे चेंबूर के एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

अनुराग ने ज्‍यादा शराब पी ली थी : पुलिस  

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि वाशी के पाम बीच पर स्थित रोर लाउंज नाम के होटल में बीती रात एक पार्टी हुई थी, जिसमें 125 स्‍टूडेंट आए थे. अनुराग भी उस पार्टी में मौजूद था. पुलिस ने बताया कि पोस्‍टमार्टम होने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल सकेगा. 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि अब तक की पूछताछ में पता चला कि पार्टी में अनुराग ने कुछ ज्यादा ही शराब पी रखी थी और उसकी डगमगाती हालत देखकर बारटेंडर ने भी उसे शराब देने से मना कर दिया था. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह अपने दोस्तों से शराब छीनकर पीने लगा था.

Advertisement

पुलिस को फिलहाल यह नहीं पता चला है क‍ि अनुराग ने कितनी शराब पी थी. पुलिस को अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. 

Advertisement

पोस्‍टमार्टम के लिए परिवार के आने का इंतजार 

पुलिस ने बताया कि अनुराग का परिवार लखनऊ का रहने वाला है. पुलिस ने उन्हें इस घटना के बारे में परिवार को जानकारी दे दी है, जिसके बाद परिवार ने कहा है कि उनके आने के बाद ही अनुराग का पोस्टमॉर्टम कराया जाए. पुलिस परिवार के आने का इंतजार कर रही है और उसके बाद घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में पोस्‍टमार्टम कराया जाएगा.

Advertisement

फिलहाल चेंबूर पुलिस ने ADR लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Srinagar में PM Modi की जनसभा, कहा- बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार
Topics mentioned in this article