मुंबई में रफ्तार का कहर, वर्सोवा बीच पर सो रहे लोगों को SUV ने कुचला, रिक्शा चालक की मौत

हादसे में जान गंवाने वाला शख्स एक रिक्शा चालक (Mumbai Road Accident) था. उसका नाम गणेश यादव था. वह रिक्शा चलाकर अपना और अपने परिवार का पेट भरता था. तेज गर्मी की वजह से वह अपने दोस्त बबलू के साथ बीच पर सोने चला गया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

दिल्ली:

महाराष्ट्र में हिट एंड रन (Mumbai Hit And Run) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. सिर्फ पुणे में ही पिछले कुछ दिनों में कई बड़े हादसे देखने को मिले. अब मुंबई में भी रफ्तार कहर बनकर टूट पड़ी है. मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक तेज़ रफ़्तार एसयूवी ने दो लोगों को कुचल दिया. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई और दूसरा बुरी तरह से घायल हुआ है. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. दोनों शख्स वर्सोवा बीच पर सो रहे थे.

तेज रफ्तार SUV ने कुचला

सोमवार तड़के तेज रफ्तार एसयूवी वहां से गुजर रही थी. इस दौरान ड्राइवर ने गाड़ी दोनों पर चढा दी. इस हादसे के बाद SUV ड्राइवर और उसका दोस्त मौके से फरार हो गए. लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों को पकड़ लिया. दोनों को गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. 

रिक्शा चालक की मौत, दोस्त घायल

हादसे में जान गंवाने वाला शख्स एक रिक्शा चालक था. उसका नाम गणेश यादव था. वह रिक्शा चलाकर अपना और अपने परिवार का पेट भरता था. तेज गर्मी की वजह से वह अपने दोस्त बबलू के साथ बीच पर सो रहा था. सोमवार सुबह एक सफेद रंग की SUV की रफ्तार का कहर इस कदर टूटा कि गणेश की मौके पर ही मौत हो गई. 

टक्कर मार मौके से फरार, फिर पकड़ा गया

जैसे ही एसयूवी ने दोनों को टक्कर मारी, ड्राइवर ने नीचे उतरकर रिक्शा चालक को जगाने की कोशिश की. जब वह नहीं उठा तो डर की वजह से कार ड्राइवर मौके से फरार हो गया. वहीं इस हादसे की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. घायल गणेश को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल भेजा गया, लेकिन उसकी मौत हो गई. आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दोनों फरार आरोपियों को नागपुर से गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट में पेश किया. जहां से दोनों को 5 दिन की पुलिस हिरासत मे भेज दिया गया. दोनों शराब के नशे में थे या नहीं, इस बात की जांच के लिए उनके खून के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. 

वर्ली में स्कूटी सवार को मारी टक्कर

जुलाई महीने में मुंबई के वर्ली इलाके में एक BMW कार ने स्कूटी सवार पति-पत्नी को कुचल दिया था. इस हादसे में महिला की मौत हो गई थी. उसका पति भी गंभीर रूप से घायल हुआ था. टक्कर मारने वाला शख्स मिहिर शाह पालघर जिले के शिवसेना नेता (शिंदा गुट) राजेश शाह का बेटा था. पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया था. 

Advertisement

पहले पुणे, अब मुंबई, ये हादसों का शहर है!

पिछले दिनों पुणे में भी पोर्शे कार से एक नाबालिग रईसजादे ने दो लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था.  यह घटना खूब चर्चा में रही. दरअसल नाबालिग को हादसे के कुछ ही घंटों में जमानत दे दी गई थी. इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि नाबालिग को फिर से बाल सुधार गृह भेज दिया गया. अब मुंबई में भी रिट एंड रन का मामला देखने को मिला है.