एक तो बेरोजगार, दूसरा पराई औरत से चक्कर, पत्नी ने मांगा तलाक तो चेहरे पर फेंक दिया तेजाब

Mumbai Acid Attack: पत्नी को जैसे ही पति के लव-अफेयर का पता चला उसने तलाक लेने का फैसला कर लिाय. लेकिन ये बात पति को सहन नहीं हो पाई. वह एसिड लेकर ससुराल पहुंच गया और मौका मिलते ही पत्नी के चेहरे पर उड़ेल दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मुंबई के मालवणी इलाके से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक 34 साल के शख्स ने अपनी पत्नी के चेहरे पर तेजाब फेंक (Mumbai Acid Attack) दिया. महिला को घायल हालत में कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां उसका इलाज चल रहा है. महिला का कसूर सिर्फ इना था कि उसने अपने पति से तलाक मांग लिया था. लेकिन ये बात शायद पति सहन नहीं कर सका और उसने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया.

पत्नी ने मांगा तलाक तो भड़का पति

घायल महिला ने साल 2019 में लव मैरिज की थी. लेकिन बाद में उसे ये एहसास हुआ कि उसका पति बेरोजगार है और नशे का आदी भी है. उसे ये भी पता चला कि उसके पति का किसी दूसरी औरत के साथ अफेयर चल रहा है. इसलिए उसने तलाक लेने का फैसला कर लिया. पत्नी के चेहरे को तेजाब से जलाते समय उसके मन में एक बार भी यह ख्याल नहीं आया कि वह उससे कितना प्यार करता था. दोनों ने इसीलिए शादी के पवित्र बंधन में बंधने का फैसला लिया था. अब वह उसी पत्नी को जिंदगीभर का गम देने जा रहा है.

पत्नी के चेहरे पर फेंकं दिया तेजाब

महिला पिछले 3 महीने से मलाड में अपनी मां के घर पर रह रही थी. उसका पति बुधवार सुबह उसकी मां के घर में घुसा और महिसा के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ (एसिड) फेंक दिया. एडिस गिरते ही उसका चेहरा बुरी तरह से झुलस गया और वह बुरी तरह घायल हो गई. आनन-फानन में उसकी मां उसे कपूर अस्पताल लेकर पहुंची.  उसने पुलिस को भी घटना की सूचना दी.

Advertisement

पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर उसके आरोपी पति के खिलाफ बीएनएस की धारा 124(2),311,333 और 352 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है.

Advertisement

तेजाब बेचने को लेकर क्या हैं नियम?

  • लाइसेंस रखने वाली दुकानें ही तेजाब बेच सकती हैं.
  • खरीदने वाले का नाम, पता और एसिड की मात्रा का रिकॉर्ड रखना होता है.
  • केंद्र सरकार की तरफ से जारी आईडी प्रूफ की जांच के बिना तेजाब बेचा नहीं जा सकता है.
  • खरीदने वाले से एसिड लेने का मकसद भी पूछना होता है.
  • 18 साल से कम उम्र के लोगों को तेजाब नहीं बेचा जा सकता. 

मुंबई में एसिड अटैक से हड़कंप

तेजाब एक ऐसा जहर है जो किसी भी लड़की की जिंदगी को पूरी तरह से तबाह कर देता है. एसिड अटैक सिर्फ चेहरा ही खराब नहीं करता बल्कि कॉन्फिडेंस को भी पूरी तरह से तोड़कर रख देता है. ऐसे में महिलाओं को फिर से संभलने में सालों लग जाते हैं. एसिड बेचने को लेकर नियम हैं. लेकिन फिर भी तेजाब से हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. मुंबई की घटना ने एक बार फिर से देश को झकझोर कर रख दिया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections | राज्यसभा सदस्य Randeep Surjewala ने कहा कि वो CM की दौड़ में है | NDTV Exclusive