मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक, अवैध तरीके से ले जाए जा रहे केमिकल में लगी आग

अवैध रूप से ले जाए जा रहे हाइड्रोजन स्पिरिट को मुंबई (Mumbai Airport) से अदीस अबाबा तक फ्लाइट ET-641 से पहुंचाया जा रहा था. लेकिन इसका खुलासा पहले ही हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दिल्ली:

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai Airport Chemical Fire) पर सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया. फ्लाइट में अवैध रूप से ले जाए जा रहे केमिकल में अचानक आग लग गई. यह हादसा प्लेन में केमिकल लोड करते वक्त हुआ. गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. हालांकि इस मामले में सहार पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ये भी पता चल गया है कि आखिर ये केमिकल था क्या, जिसमें आग लग गई. फोरेंसिक जांच से सामने आया है कि प्लेन में लोड किया जा रहा केमिकल हाइड्रोजन स्पिरिट था. 

मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा में बड़ी चूक

अवैध रूप से ले जाए जा रहे हाइड्रोजन स्पिरिट को मुंबई से अदीस अबाबा तक फ्लाइट ET-641 से पहुंचाया जा रहा था. लेकिन इसका खुलासा पहले ही हो गया. ये केमिकल कितना खतरनाक है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोडिंग के दौरान ही इसमें आग लग गई.

टल गया बड़ा हादसा

अगर फ्लाइट टेकऑफ के बाद यह घटना होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. इससे उसमें मौजूद लोगों को भी नुकसान पहुंच सकता था. गनीमत ये रही कि किसी को भी इस घटना में नुकसान नहीं पहुंचा है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?