मुंबई में मौसम ने बदला रंग, ठाणे और पालघर सहित उत्तर मध्य महाराष्ट्र में कल हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने कल मुंबई , ठाणे , पालघर सहित उत्तर कोकण , उत्तर मध्य महाराष्ट्र और उत्तर महाराष्ट्र में हल्‍की बारिश की संभावना जताई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

महानगर मुंबई में मौसम ने करवट ली है. आज मुंबई में अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने कल मुंबई , ठाणे , पालघर सहित उत्तर कोकण , उत्तर मध्य महाराष्ट्र और उत्तर महाराष्ट्र में हल्‍की बारिश की संभावना जताई है. उत्‍तर मध्‍य महाराष्‍ट्र में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. मुंबई मौसम विभाग की अधिकारी सुषमा नायर महानगर में तापमान बढ़ने की वजह है कि पूर्व की ओर से तेज हवाएं चल रही है. साथ ही समुद्र से जो हवाएं चल रही है जिसे "सी ब्रिज" कहते है उसके सेटिंग में भी बहुत देरी चल रही थी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी भारत के गुजरात के कुछ हिस्सों में भी अगले तीन-चार दिनों के दौरान बेमौसम बारिश हो सकती है. आईएमडी के अहमदाबाद केंद्र ने कहा कि राज्य के कुछ जिलों में शनिवार को हल्की बारिश हुई, जबकि उत्तर और दक्षिण गुजरात के क्षेत्रों में अगले चार दिनों के दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग ने बनासकांठा, पाटन, डांग, तापी, नवसारी और वलसाड जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं बहने का भी पूर्वानुमान किया है. आईएमडी के अनुसार, उत्तरी गुजरात और उसके आसपास के इलाकों के ऊपर बना एक चक्रवात उत्तर गुजरात और उससे लगे दक्षिण-पश्चिम राजस्थान की ओर बढ़ गया है. (भाषा से भी इनपुट)

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe
Topics mentioned in this article