पेट में करोड़ों की ड्रग्स छिपाकर ला रहा विदेशी मुंबई एयरपोर्ट पर धरा गया, अब ऐसे रिकवर किए जा रहे हैं ड्रग्स

Maharashtra: एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी ने कहा कि ड्रग्स छुपाकर ला रहे विदेशी नागरिक को फिलहाल  अस्पताल ले जाया गया है ताकि मेडिकल प्रोसेस से ड्रग्स रिकवर किया जा सके.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कुछ समय से ड्रग्स तस्करों के खिलाफ तेज अभियान छेड़ रखा है. इस दौरान, कई तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है. एनसीबी मुंबई शाखा को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब उसने विदेश से पेट में ड्रग्स छुपाकर ला रहे तस्कर को पकड़ा. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक, एयरपोर्ट से एक विदेशी नागरिक को ड्रग्स के शक में हिरासत में लेकर जांच करने पर पता चला कि वो करोडों की ड्रग्स निगल गया है. 

एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी ने कहा कि ड्रग्स छुपाकर ला रहे विदेशी नागरिक को फिलहाल  अस्पताल ले जाया गया है ताकि मेडिकल प्रोसेस से ड्रग्स रिकवर किया जा सके. तब पता चलेगा कि कितना ड्रग्स विदेशी नागरिक के पास था. अब तक के अनुमान के मुताबिक, 7 करोड़ की ड्रग्स उसने पेट मे छुपाकर रखी है. 

अभी तक की जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट से गिरफ्तार विदेशी नागरिक ने पेट में कुल 70 कैप्सूल निगल लिया था.
जे जे अस्पताल में सभी कैप्सूल निकालने की प्रक्रिया चल रही है. कैप्सूल में कोकीन भरी हुई है.

इससे पहले, एनसीबी ने पिछले महीने मुंबई में एक महिला को गिरफ्तार किया था और उसके पास से करीब एक करोड़ रुपये मूल्य के प्रतिबंधित मादक पदार्थ ''हशीश'' जब्त किया था. एजेंसी ने बताया था कि जब्त किया गया प्रतिबंधित पदार्थ जम्मू कश्मीर से यहां लाया गया था. 

READ ALSO: NCB ने किया 'ड्रग्स बेकरी' का खुलासा, केक-पेस्ट्री में ड्रग्स मिलाकर हाई प्रोफाइल पार्टियों में किया जाता था सप्लाई

एनसीबी अधिकारी ने बताया था कि मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अभियान के तहत एनसीबी ने दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके से हुसैन बी (45) नाम की महिला को गिरफ्तार किया और उसके पास से 1.8 किलोग्राम हशीश बरामद किया. महिला के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटांसेस (एनडीपीएस) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

Advertisement

वीडियो: एनसीबी की गिरफ्त में हाई प्रोफाइल ड्रग्स माफिया, खुद ही करता था ड्रग्स की डिलीवरी

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?
Topics mentioned in this article