BJP सांसद उदयनराजे भोसले ने महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

राज्यपाल कोश्यारी ने पिछले महीने एक सार्वजनिक समारोह में मराठा साम्राज्य के संस्थापक शिवाजी महाराज को ‘‘पुराने समय का आदर्श’’ करार देकर विवाद खड़ा कर दिया था. भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के उस बयान पर भी महाराष्ट्र में कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि शिवाजी महाराज ने मुगल शासक औरंगजेब से ‘‘माफी’’ मांगी थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य उदयनराजे भोसले ने मंगलवार को मांग की कि पार्टी महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी के खिलाफ वैसी ही कार्रवाई करे, जैसी उसने नूपुर शर्मा के मामले में की थी.
छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज भोसले ने कोश्यारी और कुछ अन्य भाजपा नेताओं के उन हालिया बयानों के खिलाफ पुणे शहर में विपक्षी दलों द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च में भाग लिया, जिन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने वाला माना गया है.

कोश्यारी ने पिछले महीने एक सार्वजनिक समारोह में मराठा साम्राज्य के संस्थापक शिवाजी महाराज को ‘‘पुराने समय का आदर्श'' करार देकर विवाद खड़ा कर दिया था. भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के उस बयान पर भी महाराष्ट्र में कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि शिवाजी महाराज ने मुगल शासक औरंगजेब से ‘‘माफी'' मांगी थी.

भोसले ने पुणे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘नूपुर शर्मा के खिलाफ जिस तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी, अब कोश्यारी और त्रिवेदी के खिलाफ भी होनी चाहिए. महाराष्ट्र में ज्यादातर लोगों की यही भावना है.''

गौरतलब है कि टेलीविजन पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर भारी विवाद के बाद उन्हें भाजपा प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया था.

ये भी पढ़ें:-

शरद पवार ने कहा- कायर हैं NCP छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेता

संजय राउत के बयान पर भड़के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस- मुगलों ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग
Topics mentioned in this article