विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

वायरल चिली योगर्ट बनाना है बेहद आसान, एनडीटीवी बिग बोनस ऐप पर पाएं 20% तक रिवॉर्ड

यह चिली योगर्ट डिप कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाएगा. तो देर न करें आज ही एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें.

Read Time: 5 mins
वायरल चिली योगर्ट बनाना है बेहद आसान, एनडीटीवी बिग बोनस ऐप पर पाएं 20% तक रिवॉर्ड
चिली योगर्ट डिप ब्रेकफास्‍ट के साथ एकदम परफेक्‍ट है. (Image Credit: Istock)

एक टेस्‍टी डिप किसी भी ब्रेकफास्‍ट का टेस्‍ट तुरंत बेहतर बना सकता है. चाहे आप पोटैटो बाइट, फ्रेंच फ्राइज़, या शायद सैंडविच ही क्‍यों ने खा रहे हों, यह इन स्नैक्स के साथ एकदम परफेक्‍ट है. चीज़ डिप्स, स्‍पाइसी साल्सा डिप्स से लेकर गार्लिक डिप तक आपके पास कई ऑप्‍शन हैं. बेशक, आप इन्हें हमेशा स्टोर से खरीद सकते हैं, लेकिन घर पर बनी चीज़ों की ताज़गी की तुलना किसी और चीज़ से नहीं की जा सकती. कुछ महीने पहले, एक वायरल मिर्च दही डिप रेसिपी ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. इसे बनाने में केवल 10 मिनट से भी कम समय लगता है, और रिजल्‍ट काफी हैरान करने वाले हैं. इसे बनाने के लिए, आपको बस कुछ मुट्ठी भर इंग्रेडिएंट्स की जरूरत होगी, जिसे आप MORE से खरीद सकते हैं. यदि आप इन्हें ऑर्डर करने के लिए NDTV Big Bonus App  का यूज करते हैं, तो आपको ऐप पर गिफ्ट कूपन और 20% तक रिवॉर्ड मिलते हैं. App Store या Google Play  से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और इन रिवॉर्ड को पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. आपके क्रेडिट और डेबिट कार्ड को लिंक करने का प्रोसेस पूरी तरह से सुरक्षित है.

पेश हैं 5 इंग्रेडिएंट्स, जिनकी आपको घर पर वायरल चिली दही डिप बनाने के लिए आवश्यकता होगी:

1. ग्रीक दही

ग्रीक दही ही इस डिप को गाढ़ी और मलाईदार कंसिस्टेंसी देता है. इसे एक कटोरे में निकाल लें और इसमें एक चुटकी नमक डालें. इसमें बाकी सभी इंग्रेडिएंट्स डालने से पहले अच्छी तरह मिला लें. यदि आपको ग्रीक योगर्ट नहीं मिल रहा, तो आप हंग कर्ड यूज कर सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Istock

2. जैतून का तेल

जैतून का तेल किसी भी डिश के टेस्‍ट को कई गुना तक बढ़ाने की क्षमता रखता है. इस रेसिपी में इसका उपयोग करने के लिए, आपको इसे अजमोद, तुलसी और डिल जैसी जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ मिलाना होगा. ग्रीक योगर्ट के ऊपर यह स्‍पाइसी और टेस्‍टी तड़का डालें और आनंद लें.

Latest and Breaking News on NDTV

3. लहसुन

जैतून के तेल की तरह, गार्लिक भी डिप को एक अलग टेस्‍ट देता है. इसकी स्‍मेल काफी सेटिस्फाइंग होती है और यह पहली बार में ही आपको इसका दीवाना बना देगी. यह सुनिश्चित करने के लिए कि डिप का टेस्‍ट अच्छा हो, हमेशा फ्रेश गार्लिक यूज करें.

Latest and Breaking News on NDTV

4. स्पिंग ओनियन

इस डिप को बनाने के लिए आपको एक और इंग्रेडिएंट्स की जरूरत होगी, वह है ग्रीन ओनियन. वे इस क्रीमी और स्‍मूथ डिप में क्रंच की एक लेयर जोड़ देगा.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

5. चिली फ्लेक्स

अपने डिप में थोड़ा-सा मसाला मिलाने से इसका टेस्‍ट फौरन बढ़ सकता है. आख़िरकार, मसाले के बिना डिप का टेस्‍ट काफी फीका होगा. इस डिप को बनाने के लिए, चिली फ्लेक्स उपयोग करें और उन्हें अन्य सभी हर्ब्‍स और मसालों के साथ मिलाएं.

यह चिली योगर्ट डिप कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाएगा और आपके स्नैक प्लेटर के लिए एकदम परफेक्‍ट होगा. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करके MORE से सामग्री ऑर्डर करें. ऐप पर रजिस्टर करें, और न्यूनतम राशि खर्च करने के बाद खरीदारी करते समय 20% तक रिवॉर्ड और डिस्काउंट कूपन पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेंगे, तो जब भी आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे तो आपका vINR बैलेंस बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको मिलने वाले रिवॉर्ड किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से मिलने वाली राशि से अधिक हैं. इस vINR बैलेंस का यूज ऐप पर दी गई ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है.\
अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुपरफूड कही जाती हैं कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर ये सब्जियां, बना लीजिए डाइट का हिस्सा
वायरल चिली योगर्ट बनाना है बेहद आसान, एनडीटीवी बिग बोनस ऐप पर पाएं 20% तक रिवॉर्ड
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Next Article
शरीर पर हो गई टैनिंग तो इन 4 बॉडी स्क्रब्स को घर पर बनाकर लगा सकते हैं आप, दूर हो जाएगी शरीर पर जमी गंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;