विज्ञापन

सफेद शर्ट के कॉलर पर ब्रश घिस घिसकर हो गए हैं परेशान, आजमाएं नींबू और टूथपेस्ट का यह उपाय

अधिकतर लोग ऑफिस जाने के लिए सफेद हल्के रंग के शर्ट पहनना पसंद करते हैं. ये रंग पर्सनालिटी को निखारती हैं. लेकिन इनकी साफ सफाई चुनौती साबित होती है. इन उपायों से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

सफेद शर्ट के कॉलर पर ब्रश घिस घिसकर हो गए हैं परेशान, आजमाएं नींबू और टूथपेस्ट का यह उपाय
आइए जानते हैं सफेद या हल्के रंगों के शर्ट के कॉलर को साफ करने के टिप्स.

White Shirt Collar Cleaning Tips: फॉर्मल ड्रेसिंग के लिए सफेद या हल्के कलर की शर्ट को सबसे बेहतर माना जाता है. अधिकतर लोग ऑफिस जाने के लिए सफेद या  हल्के रंग के शर्ट (White Shirt) पहनना पसंद करते हैं. ये रंग पर्सनालिटी को निखारती हैं. लेकिन इनकी साफ सफाई चुनौती साबित होती है. खासकर कॉलर, कफ जल्दी ही काले नजर आने लगते हैं जिससे शर्ट का लुक खराब होने लगता है. अक्सर शर्ट के गंदे कॉलर की साफ (White Cloth Cleaning Tips) सफाई भारी पड़ती है और मेहनत कर ब्रश से साफ करने के बाद भी लोग कॉलर पर पड़े दाग को पूरी तरह से साफ नहीं कर पाते.  अकेले रहने वाले लोगों के लिए कॉलर साफ करना और भी ज्यादा बड़ी समस्या होती है. इन जिद्दी मैल को साफ करने के लिए कुछ उपाय अपनाए जा सकते हैं. आइए जानते हैं सफेद या हल्के रंगों के शर्ट के कॉलर को साफ करने के टिप्स.

मॉनसून में बीमारियों से महफूज रखेंगी ये खास चाय, मिलेगी जबरदस्त इम्यूनिटी

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

ऐसे चमकाएं सफेद शर्ट का कॉलर(Tips for cleaning white shirt collar quickly)

टूथपेस्ट का उपाय

अगर आपके पास शर्ट के कॉलर को हर दिन साफ करने के लिए समय नहीं है, तो आप इन टिप्स की मदद से इसे चमका सकते हैं. सबसे पहले गंदे शर्ट को आधे घंटे के लिए पानी में भिगोकर छोड़ दें. इसके लिए आप किसी डिटर्जेंट वाले पानी का भी यूज कर सकते हैं. इसके बाद कॉलर और ज्यादा गंदे जगहों पर टूथपेस्ट लगाएं और उस पर एक चम्मच नमक छिड़क दें. अब कॉलर को हाथ से रगड़कर पानी से धो लें. इस उपाय से दाग धब्बे पूरी तरह से गायब हो जाएंगे.

नींबू का उपाय

शर्ट के कॉलर पर लगे दाग और मैल ज्यादा जिद्दी हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसके लिए टूथपेस्ट और नींबू का उपाय अपनाया जा सकता है. सबसे पहले शर्ट को पानी में भिगो दें. अब एक कटोरी में एक चम्मच टूथपेस्ट और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट को गंदे कॉलर और अन्य गंदे हिस्सों पर लगाए. इस पेस्ट को नींबू के छिलके की मदद से रगड़ें. इस उपाय से दाग और मैल कुछ ही मिनटों में पूरी तरह से साफ हो जाएंगे.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गले में खराश के कारण हो रही है खुजली तो इस तरह Dry Throat की दिक्कत होगी दूर, पी लें यह चीज 
सफेद शर्ट के कॉलर पर ब्रश घिस घिसकर हो गए हैं परेशान, आजमाएं नींबू और टूथपेस्ट का यह उपाय
बरसात के मौसम में जरूर खाएं ये 5 फल, सेहत के लिए नहीं वरदान से कम
Next Article
बरसात के मौसम में जरूर खाएं ये 5 फल, सेहत के लिए नहीं वरदान से कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;