Delhi NCR की इन 5 जगह आप बारिश में ले सकते हैं रोमांस का मजा, बस कुछ इस तरह बिताने होंगे एक दूजे संग पल

Delhi mansoon :अगर आप दिल्ली में है और बारिश को देखकर मन बाहर निकलकर घूमने और मस्ती करने का कर रहा है तो यहां बताई गई 5 सबसे बेस्ट जगहों का रुख कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Humayun Tomb है बारिश में घूमने के लिए बेस्ट.

Rainy season : तेज धूप और गर्मी के बाद  बारिश की बूंदे तन-मन दोनों को सुकून देते हैं.  बारिश में लोग परिवार के साथ पकौड़े बनाकर आनंद लेते हैं तो कभी बारिश में भीगने लग जाते हैं. वहीं, प्रेमी जोड़े एसी जगह की तलाश करते हैं जहां वह कुछ पल सुकून से अपने साथी के साथ बैठ सकें और बारिश की ठंडी फुहारों को लुत्फ उठा सकें. उनकी इसी तलाश को खत्म करने के लिए यहां आपको दिल्ली की ऐसी 5 जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप इस बारिश घूमने के लिए निकल सकते हैं.

बारिश में घूमने के लिए दिल्ली की 5 जगहें | 5 Best places to visit in Delhi

  • दिल्ली से 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मूर्थल बाइक राइडिंग करते हुए जा सकते हैं. बारिश में यह अनुभव को कभी न भूलने वाला होगा. वहीं, यहां के फेमस पराठों का भी आनंद ले सकते हैं. 
  • अगर आप फोटोज के शौकीन हैं तो हुमायूं का मकबरा, कुतुब मीनार, डियर पार्क, सफदरजंग, इंडिया गेट, चांदनी चौक लोधी गार्डन और लाल किला जैसी ऐतिहासिक इमारतों को आनंद ले सकते हैं.  यहां पर आपको भारतीय कला संस्कृति का संगम देखने को मिलेगा.
  • वहीं, आप बोटिंग का आनंद उठाना चाहते हैं तो पुराना किला, संजय लेक, सूरजकुंड लेक दमदमा लेक जैसे जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते हैं. ये सभी जगहें आपको अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए बेस्ट हैं.
  • महरौली का आर्कियोलॉजिकल कॉम्प्लेक्स भी बरसात में घूमने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां पहली चारों तरफ हरियाली आपके मन खुश कर देने वाली है. इस जगह पर आप परिवार के साथ पिकनिक भी मनाने का प्लान कर सकते हैं. 
  • वहीं, पाचवीं सबसे बेस्ट जगह है हौज खास विलेज में स्थित फिरोजशाह का मकबरा. यहां पर बारिश में एक दूसरे के साथ बैठकर बारिश और रोमांस दोनों का आनंद ले सकते हैं.

Featured Video Of The Day
China से भी बड़ी Economy कैसे बनेगा भारत? नोबेल विजेता Paul Roemer बोले | NDTV World Summit
Topics mentioned in this article