गुलाबजल में मिलाकर लगा ली यह सफेद चीज, तो चेहरा चांदी की तरह चमकने लगेगा 

Glowing Skin: चेहरे पर कई तरीकों से गुलाबजल लगाया जा सकता है. लेकिन, यहां बताए तरीके से गुलाबजल का इस्तेमाल किया जाए तो चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आ जाता है. 

गुलाबजल में मिलाकर लगा ली यह सफेद चीज, तो चेहरा चांदी की तरह चमकने लगेगा 

Glowing Skin Home Remedies: त्वचा पर इस तरह आ जाता है निखार. 

Skin Care: त्वचा की देखरेख करने के लिए हम चेहरे पर ना जाने क्या-क्या लगाते हैं. लेकिन, अक्सर ही चेहरे का निखार दबा-दबा ही रहता है. ऐसा सही चीजों का इस्तेमाल ना करने के चलते हो सकता है. वहीं, कुछ बेहद छोटी-छोटी चीजें हैं जो त्वचा पर बड़ा असर दिखा सकती हैं. इन्हीं में शामिल है गुलाबजल. चेहरे पर गुलाबजल (Rose Water) को सही तरह से लगाया जाए तो त्वचा को एक नहीं बल्कि कई फायदे मिलते हैं. क्या आपने गुलाबजल में कभी कच्चा दूध (Raw Milk) मिलाकर लगाया है? कच्चा दूध त्वचा के लिए अमृत की तरह काम करता है. कच्चे दूध से त्वचा एक्सफोलिएट होती है, चेहरे से डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं और चेहरे पर रौनक नजर आती है सो अलग. यहां जानिए गुलाबजल में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर किस तरह लगाएं और किन-किन तरीकों से कच्चे दूध का स्किन केयर में इस्तेमाल किया जा सकता है. 

रात के समय चेहरे पर लगा लिया यह पानी तो अगले पूरे दिन दिखेगी त्वचा पर बेदाग चमक

निखरी त्वचा के लिए गुलाबजल और कच्चा दूध | Rose Water And Raw Milk For Glowing Skin 

कच्चे दूध और गुलाबजल को साथ मिलाने पर स्किन के लिए एक अच्छा टोनर तैयार किया जा सकता है. यह स्किन टाइटनिंग टोनर है जो त्वचा को निखारने में बेहतरीन असर दिखाता है. एक कटोरी में 2 चम्मच कच्चा दूध लें और उसमें 4-5 बूंदे गुलाबजल की मिला लें. इस तैयार टोनर में रूई का टुकड़ा डुबोएं और इसे रात के समय चेहरे पर लगाकर सो जाएं. अगली सुबह उठकर चेहरा धोने पर चेहरा निखरा हुआ दिखने लगेगा. 

3 मिनट से भी कम समय में बनने वाली इन नो शुगर ड्रिंक्स से दिनभर रहती है शरीर में एनर्जी, नहीं खरीदनी पड़ती महंगी Energy Drink 

कच्चा दूध और हल्दी 

स्किन को नेचुरल ग्लो देने के लिए दूध और हल्दी भी चेहरे पर लगाया जा सकता है. इससे बेजान त्वचा (Dull Skin) भी खिल जाती है. एक कटोरी में दूध लेकर उसमें चुटकीभर हल्दी मिला लें. अब रूई की मदद से इस मिश्रण को चेहरे पर मलें, 15 मिनट लगाकर रखें और फिर चेहरा धो लें. त्वचा दमकने लगेगी. 

कच्चा दूध और शहद 

खुरदुरी त्वचा को मुलायम बनाने, स्किन को प्राकृतिक निखार देने और पिंपल्स को दूर करने के लिए इस तरह दूध को चेहरे पर लगाएं. शहद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है जो त्वचा पर होने वाली इरिटेशन को भी कम करता है. आपको करना बस इतना है कि कच्चे दूध में शहद (Honey) और कुछ बूंदे नींबू के रस की डालें. इस मिश्रण को उंगलियों या रूई की मदद से चेहरे पर 5 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. 

कच्चा दूध और टमाटर का रस 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टैनिंग छुड़ाने में इस मिश्रण का असर नजर आता है. 2 से 3 चम्मच कच्चे दूध में बराबर मात्रा में टमाटर का रस लेकर मिला लें. इसे चेहरे पर 20 से 30 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. हफ्ते में एक से दो बार इस तरह कच्चा दूध चेहरे पर लगाया जा सकता है.