विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 23, 2020

इस इंफ्लूएंसर ने बताया अपनी परफेक्ट इंस्टा Photos के पीछे का सच

एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर (Instagram Influencer) अपने फॉलोवर्स को इंस्टाग्राम और असलीयत के बीच का अंतर समझाने की कोशिश कर रही है. 

Read Time: 3 mins
इस इंफ्लूएंसर ने बताया अपनी परफेक्ट इंस्टा Photos के पीछे का सच
रिएनी मीजर इंस्टाग्राम पर अपनी अनएडिटेड फोटो भी शेयर करती हैं.
नई दिल्ली:

यह जरूरी नहीं है कि इंटरनेट पर आप जो भी कुछ देख रहे हैं वो सच हो. कई बार लोग अपनी तस्वीरों को परफेक्ट बनाने के लिए उसे एडिट करते हैं. इसी बीच एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर (Instagram Influencer) अपने फॉलोवर्स को इंस्टाग्राम और असलीयत के बीच का अंतर समझाने की कोशिश कर रही है. 

रिएनी मीजर (Rianne Meijer) ऐम्स्टर्डैम में रहती हैं और इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर हैं. वह अक्सर अपनी परफेक्ट फोटो के साथ अनफिल्टर फोटो भी शेयर करती हैं ताकि लोगों को समझ आ सके कि इंटरनेट पर दिखने वाली सभी चीज़ सच और असली नहीं होती हैं. 

आज के वक्त में इंस्टाग्राम ड्रीमी तस्वीरों का घर बन गया है और ऐसे में इस इंफ्लूएंसर के इंस्टाग्राम पर 6 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं और इनकी प्रोफाइल कई सारी कैंडिड तस्वीरों से भरी हुई हैं. वीडियो और फोटो शेयरिंग एप पर शेयर की गईं इस इंफ्लूएंसर की तस्वीरें यह बताती हैं कि ग्लैमरस पिक्स के लिए लाइटिंग और सही एंगल बहुत ही जरूरी है. 

2019 में इंसाइडर को दिए एक इंटरव्यू में मिस मीजर ने कहा था, ''मैं लोगों को दिखाना चाहती हूं कि वो इंस्टाग्राम पर जो तस्वीरें देखते हैं, वो असली नहीं होती हैं''. उन्होंने कहा था, ''मुझे लगता है कि ऐसा करने से मुझे मेरी आवाज मिल गई है. मैं अपनी इमेज ऐसे ही बनाना चाहती हूं जो लोगों को एक सकारात्मक मैसेज दे''. 

When he's watching vs when he's not watching 

A post shared by RIANNE MEIJER  (@rianne.meijer) on

कुछ तस्वीरों में उनकी परफेक्ट जॉलाइन और डबल चिन भी दिखाई दे रही है. वहीं वह कैमरा के अलग-अलग एंगल से भी अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. 

डेली मेल से बात करते हुए उन्होंने कहा, ''अपनी अनएडिटेड तस्वीरें शेयर करने से मुझे खुद से और भी ज्यादा प्यार हो गया है. सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों के कॉन्ट्रास्ट में इन प्लैटफॉर्म्स ने सही मायनों मेरी मदद की है और अब मैं अपनी बॉडी और अपनी हर शेप से प्यार करती हूं''. 

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में ऐसे बहुत से मामले आए हैं, जब इंफ्लूएंसर्स को लोगों की नफरत का सामना करना पड़ा है. कई बार इंफ्लूएसर को अपनी एडिटिड फोटोज के लिए ट्रोल किया गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
इस इंफ्लूएंसर ने बताया अपनी परफेक्ट इंस्टा Photos के पीछे का सच
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;