Weight gain tips : अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो इस तरीके से आलू खाइए

Potato for weight gain : आलू से बेहतर विकल्प दूसरा नहीं है वजन बढ़ाने के लिए. क्योंकि इसमे कैलोरी (calorie) और कार्बोहाइड्रेट (carbohydrate) होते हैं जो वजन को तेजी से बढ़ाने में मदद करते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins

Weight gain tips : वजन घटाने वालों को तो आलू (Potato benefits) खाने की मनाही होती है, लेकिन जो लोग बहुत ज्यादा  दुबले पतले हैं उनके लिए तो आलू से बेहतर विकल्प दूसरा नहीं है वजन बढ़ाने (weight gain in month) के लिए. क्योंकि इसमे कैलोरी (calorie) और कार्बोहाइड्रेट (carbohydrate) होते हैं जो वजन को तेजी से बढ़ाने में मदद करते हैं. ऐसे में आज हम आपको लेख में बताएंगे किन-किन तरीकों से आलू का सेवन (potato for weight gain) कर सकते हैं. 

यह पीले रंग का पानी इन 4 बीमारियों को कर देगा एकदम गायब, बस पीने का समय होना चाहिए पता

आलू खाने के तरीके | ways of eating potato

  • आप अपने वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो इसे उबालकर खाइए. जैसा की हमने बताया इसमे कैलोरी और कार्ब अधिक होता है. आप उबले आलू में काला नमक मिलाकर खाएं इससे स्वाद अच्छा हो जाएगा. 

  • वहीं, आप आलू और दही (alo and curd recipe) को भी साथ में खाकर वजन को बढ़ा सकते हैं. यह एक परफेक्ट डाइट है वेट गेन के लिए. इसमें भी कैलोरी की मात्रा अधिक होती है.

  • आप केवल आलू की भी सब्जी खाकर वजन बढ़ा (how to gain weight) सकती हैं. लेकिन नमक का इस्तेमाल कम करें इस सब्जी को बनाान में. इसके अलावा आप आलू भूनकर भी खा सकते हैं. यह तरीका भी असरदार होता है वजन बढ़ाने के लिए. 

Health tips : यहां बताए गए तरीके से पीएंगे पानी तो शरीर का Water level नहीं होगा कम, मिलेंगे इतने फायदे!

  • आलू के चिप्स (potato chips) भी खा सकती हैं. लेकिन आप घर के बने चिप्स खाएं. बाहर के चिप्स खाने से पेट संबंधी परेशानी हो सकती है. तो अब से आप इन नुस्खों को अपनाकर वजन को अपने आसानी से बढ़ा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान, ऐश्वर्या-आराध्या और रणवीर सिंह एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

Featured Video Of The Day
हरियाणा में BJP नेता Rao Narbir Singh की कैसे सच हुई भविष्यवाणी?