Cleaning tips : Rice water से करें बाथरूम की टाइल्स साफ, यहां जानिए कैसे...

chawal ke pani kaise layein istemal : क्या आपको पता है, ये पानी साफ सफाई के भी बहुत काम आता है. ये बात जानकर आपको हैरानी हुई होगी, लेकिन ये सच है, तो चलिए आपको बताते हैं कैसे.

Cleaning tips : Rice water से करें बाथरूम की टाइल्स साफ, यहां जानिए कैसे...

इसके अलावा आप Gas stove, ओवन और चाकू पर लगे जंग को भी चावल के पानी से साफ कर सकती हैं.

Rice water benefits : चावल का पानी कई तरीके से इस्तेमाल में लाया जाता है. कुछ लोग मांड का पानी पीना पसंद करते हैं तो कुछ लोग चेहरे पर अप्लाई करते हैं. कोरियन ब्यूटी में तो चावल का पानी (chawal ka pani kaise layein use mein) जरूर अप्लाई करते हैं फेस पर. लेकिन क्या आपको पता है, ये पानी साफ सफाई (rice water for cleaning) के भी बहुत काम आता है. ये बात जानकर आपको हैरानी हुई होगी, लेकिन ये सच है, तो चलिए आपको बताते हैं कैसे.

इन तरीकों से करें स्किन केयर में दूध का इस्तेमाल त्वचा को पहुंचाएगा इतने फायदे

कैसे लाएं चावल का पानी इस्तेमाल

  • सफेद चावल के पानी से आप कुकर को साफ कर सकती हैं. अगर आपको मीट की बदबू भगाने है तो ये उपाय कारगर है. इसके अलावा आप फ्लोर को साफ करने के लिए भी चावल का पानी इस्तेमाल कर सकती हैं. 

  • इसके अलावा आप गैस स्टोव, ओवन और चाकू पर लगे जंग को भी चावल के पानी से साफ कर सकती हैं. बस आपको पानी में थोड़ी मात्रा में बेकिंग सोडा मिलाकर स्पंज की मदद से रगड़ें फिर 5 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद सूती कपड़े को गीला करके पोछ लीजिए.

  • घर की खिड़कियों को भी चावल के पानी से साफ कर सकती हैं. इसको स्प्रे बॉटल में भरकर खिड़कियों पर छिड़क सकती हैं. इससे स्टेनिंग आसानी से निकल आएगी. इससे शीशा भी चमक उठेगा.

  • आप बाथरूम की टाइल्स को भी साफ कर सकती हैं. बस आपको बाथरूम के सूखे होने पर राइस वॉटर को बाथरूम में गिरा दीजिए. उसके बाद डिटर्जेंट की मदद से हल्के हाथों से रगड़कर बाथरूम साफ कर लीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Airport Traffic: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए Deepika-Prakash Padukone और Arjun Kapoor

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com