डॉक्टर के बताए इस नुस्खे से माथे या आंखों के साइड में पड़ी झुर्रियां होंगी कम, कमाल की है रेमेडी

Forehead wrinkle : आप इस फेस पैक को हफ्ते में 1 दिन या फिर रोज भी लगा सकते हैं. यह नुस्खा बहुत ही आसान और असरदार है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Wrinkles remedy : झुर्रियां बढ़ती उम्र का संकेत होती हैं. लेकिन बहुत ज्यादा धूप के संपर्क में रहने और खान पान में गड़बड़ी के कारण चेहरे पर समय से पहले ही कई बार रिंकल्स नजर आने लगते हैं. जो आपको कम उम्र में बूढ़ा दिखाने लगता है. इससे निजात पाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं, जैसे- रिंकल फ्री क्रीम अप्लाई करना और बोटॉक्स जैसी महंगी ट्रीटमेंट लेना. लेकिन आज हम आपको यहां पर डॉक्टर प्रियंका त्रिवेदी द्वारा बताए गए एक ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप माथे और आंखों के नीचे की झुर्रियों को आसानी से कम कर सकते हैं. 

आंख और माथे की झुर्रियां कम करने के उपाय

डॉ. प्रियंका त्रिवेदी ने अपने इंस्टा वीडियो में बताया है कि जिन लोगों के चेहरे पर कम उम्र में झुर्रियां नजर आने लगी हैं उन्हें 1 चम्मच शहद और दूध एक बाउल में मिक्स कर लेना है. अब इस पेस्ट को 5 मिनट के लिए रख दीजिए ताकि सारे पोषक तत्व अच्छे से घुल जाएं. इसके बाद आप फेस पैक को पूरे चेहरे पर सामान रूप से लगा लीजिए. इस पैक को आपको  20 मिनट के लिए लगाकर रखना है. फिर चेहरे को साफ पानी से धो लेना है. इसके बाद आपको अपनी डेली रूटीन वाला मॉइश्चराइजर फेस पर अप्लाई कर लेना है. 

Advertisement

आप इस फेस पैक को हफ्ते में 1 दिन या फिर रोज भी लगा सकते हैं. यह नुस्खा बहुत ही आसान और असरदार दोनों ही है. वहीं, यह फेस पैक मेल फीमेल दोनों ही अप्लाई कर सकते हैं जिन्हें भी एजिंग साइन उम्र से पहले फेस पर नजर आ रही हैं. 

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article