गंदे सोफे को निंजा टेक्निक से घर पर करें कुछ ही मिनटों में साफ, फिर ड्राईक्लीनर्स की नहीं पड़ेगी जरूरत

घर के सोफे बिल्कुल गंदे हो चुके है और आप उनकी सफाई को लेकर परेशान हैं तो यहां पर आपको कुछ तरीके बता रहे हैं जिससे आप अपने सोफे को घर पर ही क्लीन कर सकते हैं.

गंदे सोफे को निंजा टेक्निक से घर पर करें कुछ ही मिनटों में साफ, फिर ड्राईक्लीनर्स की नहीं पड़ेगी जरूरत

बस इस एक ट्रिक से सोफा घर पर ही जाएगा चमक.

Sofa Cleaning Hack: किचन, बाथरूम (Bathroom) या घर के कोनों की सफाई करने के हैक्स (Cleaning Hacks) तो आपने कई बार देखे होंगे, जिसे ट्राई कर आपने अपने घर को चमका भी दिया होगा. लेकिन ड्रॉइंग रूम (Drwaing Room) में जो सोफे पड़े-पड़े धूल खा रहे हैं उन्हें साफ करने के लिए अमूमन कोई टिप्स (Tips) शेयर नहीं की जाती और बिना कवर के ये  सोफे बहुत जल्दी गंदे भी हो जाते हैं. ऐसे में आपको बाजार से महंगे ड्राई क्लीनर्स (Dry Cleaners) को बुलाकर उन्हें साफ करवाना पड़ता होगा? तो आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसी टिप्स जिससे आप आसानी से सोफे (Sofa) को क्लीन कर सकते है और एकदम नया जैसा बना सकते हैं.

आपका प्यारा पेट डॉग ले सकेगा पूल और कैंटीन का मजा, नोएडा में खुला देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क

कैसे साफ़ करें घर का सोफा (How To Clean Sofa Of Your House)

इस तरह साफ करें घर के गंदे सोफे 


इंस्टाग्राम पर homedecormagic नाम से बने पेज पर सोफा की सफाई करने का एक आसान तरीका शेयर किया गया है. इसको ट्राई करने के लिए आपको एक बड़े बाउल में गर्म पानी लेना है. इसमें आधे से एक चम्मच लिक्विड डिटर्जेंट डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. अब एक पुरानी स्टील की कटोरी लें और एक पुराना टॉवल इसके ऊपर लपेट लें. अब गंदे सोफे को साफ करने के लिए टॉवल लपेटी हुई कटेरी को साबुन और गर्म पानी के लिक्विड में डुबोएं और इससे अपने सोफे की सफाई करें. आप देखेंगे कि सोफे की जो भी गंदगी है वो टॉवल में आ जाएगी और आपके सोफे एकदम नए के जैसे चमकने लगेंगे.

ii7dksp8

यूजर्स बोले एक नंबर है यह हैक 


सोशल मीडिया पर सोफे को साफ करने की ये टेक्निक तेजी से वायरल हो रही है और 20000 से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. कोई इस क्लीनिंग हैक को यूजफुल बता रहा है, तो कोई कह रहा है कि वाकई हम भी इस तरीके से सोफे को साफ करेंगे. एक यूजर ने कमेंट किया कि इसे मैंने ट्राई किया और ये सच में काम करता है. एक और यूजर ने सवाल किया कि क्या इसी तरह से घर के गद्दे और कुशन की सफाई भी की जा सकती है? आपको बता दें कि आप इस हैक को ट्राई करके अपने बिस्तर, कुशन, तकिए और कुर्सियों की सफाई भी कर सकते हैं.

uf29rrr

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


 
बर्थडे ब्वॉय अर्जुन कपूर ने पैपराजी को दिया केक, कहा - आने के लिए धन्यवाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com