चेहरे पर नजर आने लगा है उम्र का असर, इस नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने से त्वचा में आएगा कसाव और चमक

Home remedy : बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर अगर दिखने लगा है तो अब सावधान हो जाइए. रात में स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना शुरू कर दीजिए तभी एजिंग साइन को कंट्रोल में रख पाएंगी.

चेहरे पर नजर आने लगा है उम्र का असर, इस नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने से त्वचा में आएगा कसाव और चमक

skin care routine फॉलो करने से चेहरा झुर्रियों से रहेगा बचा.

खास बातें

  • एलोवेरा जेल से मसाज करके सोएं.
  • कॉफी से स्किन होगी एक्सफोलिएट.
  • फेशियल एक्सरसाइज को भी करिए रूटीन में शामिल.

Night Skin Care : बढ़ती उम्र का असर अगर आपके चेहरे पर नजर आने लगा है तो मतलब आपको अब खुद का ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है. ऐसे में आपको अपने खान पान से लेकर स्किन केयर रूटीन में बदलाव लाने की जरूरत है. तभी चेहरे से झुर्रियों (wrinkles), फाइन लाइन (fine line), पिगमेंटेशन (pigmentation) को छुपा या कम कर पाएंगी. तो आइए जानते हैं किन तरीकों से रात में स्किन को पैंपर करने से एजिंग साइन कंट्रोल में रहेगी.


 

नाइट स्किन केयर रूटीन | Night skin care routine 

एलोवेरा जेल

लटकती स्किन का सामना करने से डरती हैं तो आज से रात में चेहरे को एलोवेरा जेल से मसाज देना न भूलें. यह सबसे अच्छा घरेलू उपाय है चेहरे को दुरुस्त रखने का. इसके अलावा इसे दिन में भी मॉइश्चराइजर की तरह लगा सकती हैं.

अंडे और शहद

अंडा और शहद को साथ में मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं तो यह आपके स्किन में कसाव लाएगा. इससे डेड सेल्स रिमूव हो जाती हैं जिससे चेहरे में निखार आता है. इसके अलावा आप इनको खाने में भी शामिल कर सकती हैं.

नारियल तेल

इससे चेहरे को मसाज देने से भी त्वचा में चमक बनी रहती है. साथ ही सन बर्न और टैन से भी यह तेल आपको बचाता है. इसलिए यह बेस्ट नाइट स्किन केयर रूटीन में शामिल है.

कॉफी भी है बेस्ट

कॉफी में पाया जाने वाला कैफीन स्किन को मॉइस्चराइज करने का काम करता है. साथ में इसे मुलायम भी बनाता है. यह एक अच्छा एक्सफोलिएटर माना जाता है. इससे बढ़ती उम्र का असर कम दिखता है. वहीं आप खीरे का मसाज देकर भी चेहरे को नरिश कर सकती हैं. इससे भी स्किन में सुधार आता है.

योग भी करें

इन सबके अलावा आप अपनी दिनचर्या में योग को भी शामिल कर सकती हैं. आप फेशियल एक्सरसाइज से अपने चेहरे की चमक बरकरार रख सकती हैं. यह सबसे कारगर तरीका है खुद को फिट रखने का.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com