तेजी से वजन घटाने के लिए करें ये 4 योगासन एक महीने में शरीर आने लगेगा शेप में

Exercise for Belly fat burn : हम आपको यहां पर कुछ ऐसे योगासन बताने वाले हैं जिसे लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाकर 1 महीने में अपनी बॉडी को शेप में ला सकते हैं.

तेजी से वजन घटाने के लिए करें ये 4 योगासन एक महीने में शरीर आने लगेगा शेप में

आइए जानते हैं बैली फैट कम करने वाले बेस्ट एक्सरसाइज.

Yogasans for weight loss : अगर योग सही ढंग से और लगन से किया जाए तो जल्दी परिणाम देखने को मिलते हैं. यह न सिर्फ आपके शरीर के लचीलेपन, मेंटल हेल्थ को बढ़ावा देता है, बल्कि तेजी से कैलोरी भी बर्न (calorie burn) करता है, ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे योगासन बताने वाले हैं, जिसे लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाकर 1 महीने में अपनी बॉडी को शेप में ला सकते हैं. तो आइए जानते हैं बैली फैट कम करने वाले बेस्ट एक्सरसाइज.

शरीर में जमी जिद्दी चर्बी गलाने के लिए रोज सुबह खाली पेट इस बीज का पानी पिएं, 1 महीने में बॉडी की काया जाएगी पलट

फैट बर्न योगासन | fat burning yogasans

उष्ट्रासन | Ustrasan : योगा मैट पर घुटने टेकें और अपने हाथों को अपने हिप्स पर रखें. अपनी बाहों को सीधा करते हुए, अपनी पीठ को झुकाएं और अपनी हथेलियों को अपने पैरों पर रखें. अपनी गर्दन को मोड़ने या तनाव देने के बजाय स्टिप बनाए रखें. अब पूरी तरह से सांस छोड़ें और धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में वापस आ जाएं. अपने हाथों को पीछे खींचें और उन्हें अपने कूल्हों पर रखें.

मत्स्यासन | Matsyaasan :  योगा मैट पर अपनी पीठ के बल लेट जाएं, सांस लेते हुए अपनी कोहनियों और अग्र-भुजाओं को मजबूती से फर्श या जमीन पर धकेलें या अपने हाथों से अपने सिर और कंधों को उठाएं. अब, अपने ऊपरी शरीर को ऊपर उठाएं और जब आप श्वास लें (ऊपरी धड़) अपने कंधे के ब्लेड को अपनी पीठ पर धकेलिए अपने सिर को फर्श या जमीन से ऊपर उठा कर रखें. अपने क्राउन वाले हिस्से को जमीन पर सेट करने की कोशिश करें. आराम के लिए, आप अपने पैरों को फैला सकते हैं या अपने घुटनों को मोड़ सकते हैं.

हलासन | Halaasan : अपनी हथेलियों को अपने बगल में फर्श पर रखकर पीठ के बल लेट जाएं. अपने पेट की मांसपेशियों की मदद से अपने पैरों को 90 डिग्री ऊपर उठाएं. अपनी हथेलियों को मजबूती से फर्श पर दबाएं और अपने पैरों को अपने सिर के पीछे पीछे ले जाएं. आवश्यकतानुसार अपनी हथेलियों से अपनी पीठ के निचले हिस्से को सहारा दें.

सर्वांगासन | Sarvangasana : अपनी भुजाओं के साथ अपनी पीठ के बल लेट जाएं. धीरे से अपने पैरों को जमीन से ऊपर उठाएं ताकि वे उसके समानांतर हों और आपके पैर आसमान की ओर हों. धीरे-धीरे अपनी पीठ और श्रोणि को जमीन से ऊपर उठाएं. सपोर्ट के लिए अपनी हथेलियों को अपनी पीठ पर रखें. अपने पैरों, कंधों और कूल्हे को बैलेंस करने का प्रयास करें. अपना ध्यान पैरों पर केंद्रित करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com