मसाबा गुप्ता का वेट लॉस फॉर्मूला अपनाइए और हो जाइए फिट, इन 3 चीजों से डिजाइनर ने घटाया कई किलो वजन

Masaba gupta weight loss points : फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता अपने स्टाइल के लिए ही नहीं जानी जाती हैं, बल्कि वह इन दिनों अपने वेट लॉस जर्नी के लिए भी खूब चर्चा में हैं. चलिए जानते हैं क्या है उनका फिटनेस मंत्रा.

मसाबा गुप्ता का वेट लॉस फॉर्मूला अपनाइए और हो जाइए फिट, इन 3 चीजों से डिजाइनर ने घटाया कई किलो वजन

Masaba Gupta Weight loss : मसाबा गुप्ता का ये रूटीन अपना लीजिए, घटने लगेगा वेट.

Masaba Gupta Weight Loss Secret: बी टाउन में सिर्फ बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि फैशन इंडस्ट्री (Fashion Industry) से जुड़े कई लोग चर्चा में रहते हैं. उन्हीं में से एक है मशहूर फैशन डिजाइनर और एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की बेटी मसाबा गुप्ता, (Masaba GuptaL जो इन दिनों अपने वेट लॉस (Weight Loss) को लेकर खूब चर्चा में है. हाल ही में मसाबा ने बताया कि कैसे उन्होंने बहुत कम समय में अपना वजन कम किया. तो अगर आप भी मसाबा की वेट लॉस जर्नी से इंस्पायर्ड हैं  और उनकी तरह वेट लॉस करना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं वो तीन मंत्र, जो आपकी मदद कर सकते हैं.

वजन घटाने का सिंपल फार्मूला (Simple Formula Of Weight Loss)

मसाबा के फिटनेस मंत्र से आप भी कम कर सकते हैं वजन


फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खूब एक्टिव रहती हैं और हाल ही में उन्होंने अपने वेट लॉस मंत्रा को अपने फैंस के साथ शेयर किया. मसाबा ने बताया कि वेट लॉस की इंस्पिरेशन उन्हें वसुधा राय की रिचुअल्स किताब पढ़ने के बाद मिली और इस बुक को पढ़ने के बाद मसाबा आयुर्वेद से इतना ज्यादा इंप्रेस हुई कि उन्होंने अपने लाइफ में इसे अपनाया. साथ ही सभी को यह बुक पढ़ने की भी सलाह दी. इस चीजों को मसाबा ने अपनी वेट लॉस जर्नी में शामिल- 

p8b4kp1

12 बजे से पहले लंच कर लेती हैं मसाबा


मसाबा गुप्ता आयुर्वेद से इतना प्रभावित हुई कि वो दोपहर का खाना 12:00 बजे से पहले खा लेती थीं, क्योंकि इस समय डाइजेशन लेवल बहुत हाई होता है और खाना जल्दी पच जाता है.

सिंपलडाइट होना बहुत जरूरी


मसाबा गुप्ता कहती है कि वेट लॉस जर्नी शुरू करने से पहले आपको अपने आपको पहचानना चाहिए. आप कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं ये सबसे ज्यादा मायने रखता है. मसाबा ने बताया कि उनकी वेट लॉस जर्नी में उन्होंने अपनी डाइट को बहुत सिंपल रखा और सात्विक चीजों से प्रेरणा ली.

i3rurlrg

रोज एक्सरसाइज को मसाबा ने किया रूटीन में शामिल 


बैलेंस डाइट के साथ ही मसाबा गुप्ता ने अपने वर्कआउट रूटीन पर भी ध्यान दिया और वेटलिफ्टिंग के साथ ही कोर मसल्स पर उन्होंने काम किया.

ursslh08
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेचरके बीच समय बिताना मसाबा को है पसंद 
मसाबा गुप्ता बताती है कि आयुर्वेद को जानने के बाद वो नेचर के और ज्यादा करीब हो गई हैं और नेचर के बीच समय बिताकर उन्हें बहुत पॉजिटिव फील होता है. यह पॉजिटिविटी उनकी वेट लॉस जर्नी में भी साफ नजर आई.