बालों का झड़ना रोकने के लिए पीना शुरू कर दें ये 3 जूस, अंदरूनी रूप से मजबूत बनेंगे बाल, होगी हेयर ग्रोथ 

Hair Fall Control: अगर आप भी बालों के झड़ने से परेशान हैं और तरह-तरह के प्रोडक्ट्स लगाकर हार गए हैं, तो यहां जानिए किस तरह हेयर फॉल कंट्रोल करने में मदद करते हैं ये जूस. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
Juice For Hair Fall: इस तरह रुक जाता है बालों का लगातार झड़ते जाना. 

Hair Care: ऐसे अनेक लोग हैं जो बालों के झड़ने से परेशान रहते हैं. मौसम का प्रभाव, बालों की सही तरह से देखरेख ना करना, हार्मोनल बदलाव, बालों में पोषण की कमी और बालों पर जरूरत से ज्यादा केमिकल वाले प्रोडक्ट्स और हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल भी बालों को डैमेज करता है और बालों के झड़ने (Hair Fall) का कारण बनता है. अगर आप भी बालों के लगातार झड़ने से परेशान हैं और चाहते हैं कि अंदरूनी रूप से बालों का झड़ना रुक जाए और बाल बढ़ने लगें, तो यहां जानिए कौनसे जूस (Juice) हेयर फॉल कंट्रोल करने में असर दिखाते हैं. 

चेहरे पर इस तरह लगाएंगी एलोवेरा तो अगली सुबह चमक जाएगी त्वचा, लोग पूछेंगे कहां से कराया फेशियल 

बालों का झड़ना रोकने के लिए हेल्दी जूस | Healthy Juices To Stop Hair Fall 

पालक का जूस 

सेहत के लिए पालक का जूस बेहद अच्छा साबित होता है. इस जूस को पीने पर शरीर को एंटी-ऑक्सीडेंट्स मिलते हैं, विटामिन बी और विटामिन सी के साथ ही आयरन की भी अच्छी मात्रा मिल जाती है. इन गुणों का बालों की सेहत पर अच्छा असर दिखता है. बालों का झड़ना रोकने के साथ ही पालक के जूस को पीने पर स्कैल्प पर कोलाजन और कैराटिन भी बूस्ट होते हैं. 

रात में खाना खाने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये 4 गलतियां, इनसे बढ़ने लगता है वजन

Advertisement
गाजर का जूस 

विटामिन ए और विटामिन ई से भरपूर गाजर के जूस (Carrot Juice) का असर बालों पर भी दिखता है. इस जूस को पीने पर बालों का झड़ना अंदरूनी रूप से रुक सकता है और बालों की ग्रोथ बेहतर होती है. रोज सुबह गाजर का जूस पीने पर आपको खुद ही फायदा दिखने लगेगा. 

Advertisement

Photo Credit: iStock

आंवले का जूस 

बालों के लिए फायदेमंद साबित होने वाली आयुर्वेदिक चीजों में आंवला शामिल है. आंवले के सेवन से शरीर को विटामिन सी और एंटी-ऑक्सीडेंट्स मिलते हैं जो नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को दूर करने में असर दिखाते हैं. आंवले का जूस (Amla Juice) बालों की सेल्स को मजबूती देता है और हेयर फॉल रोकता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Air Pollution बन रहा मौतों की बड़ी वजह, Lancet Report में चौंकाने वाला खुलासा
Topics mentioned in this article