Rat killer tips : चूहों ने घर का कर दिया है बुरा हाल तो इस टिप्स की मदद से भगाएं उन्हें बाहर

Chuhey kaise bhagayein : सभी जतन कर लेने के बाद भी चूहे भागने का नाम नहीं लेते हैं, तो चलिए हम आपको यहां पर कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे दुम दबाकर भागेंगे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

Home remedy for rat : चूहों से लगभग सभी परेशान रहते हैं. छोटे से दिखने वाले ये चूहे नाक में दम कर देते हैं. कभी कपड़े काट देंगे तो कभी सामान खा जाएंगे. कई बार तो घर में रखे जरूरी कागजात भी कुतर देते हैं. ऐसे में समझ नहीं आता है कि इनसे कैसे निजात पाया जाए. सभी जतन कर लेने के बाद भी चूहे भागने का नाम नहीं लेते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे चूहे दुम दबाकर भागेंगे. 

चूहे भगाने के घरेलू नुस्खे | Chuhey kaise bhagayein

- आप चूहे भगाने के लिए प्याज (onion) का इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि इनकी सुगंध इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होती है. बस आप प्याज के 7-8 टुकड़े उन जगहों पर रख दीजिए जहां से चूहे सबसे ज्यादा आते हैं.

Piles से जो लोग हैं परेशान उन्हें आजमाना चाहिए ये असरदार घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगी राहत

- लाल मिर्च (red chilli powder) भी चूहे भगाने के काम आती है. लाल मिर्च साबुत या पाउडर उन जगहों पर रख दीजिए जहां पर चूहों का आना जाना ज्यादा रहता है. फिर देखिए कैसे घर में आना बंद होता है इनका.

- पुदीना भी चूहों को भगाने के काम आते हैं. बस आपको चूहों की बिल में पुदीने की पत्तियों को डालना है आप इन्हें भगाने के लिए पुदीने का तेल भी प्रयोग में ला सकती हैं.

- लौंग या लौंग के तेल को भी चूहों (Rats) को भगाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. लौंग की कलियों को मलमल के कपड़े में लपेटें और घर के कोने-कोने में रख दें. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article