प्रधानमंत्री मोदी समेत इन नेताओं ने दी बाल दिवस की शुभकामनाएं, यहां जानिए किसने क्या कहा

Children's day 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने अपने-अपने तरीके से ट्वीटर हैंडल पर देश के पहले प्रधानमंत्री को याद करते हुए बाल दिवस की शुभकामनाएं दी हैं, तो चलिए जानते हैं किसने क्या कहा.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
प्रधानमंत्री Narendra Modi समेत तमाम नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर बाल दिवस की शुभकामनाएं दी.

Children's Day 2022 : 14 नवंबर की तारीख भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन के रूप में दर्ज है. पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चों से खास लगाव था जिसके कारण इस दिन को 'बाल दिवस' के रूप में देश में मनाया जाता है. इस दिन स्कूल कॉलेजों में तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं. इस दिन लोग भारत के पहले प्रधानमंत्री के देश के लिए दिए गए योगदान को याद करते हैं. ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने अपने-अपने तरीके से ट्विटर हैंडल पर बाल दिवस की शुभकामनाएं दी हैं, तो चलिए जानते हैं किसने क्या कहा.

बाल दिवस पर प्रधानमंत्री का ट्वीट | PM's tweet on Children's Day

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्विटर पर लिखा है कि हमारे पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. हम अपने राष्ट्र के लिए उनके योगदान को याद करते हैं.

Advertisement

अन्य नेताओं का ट्वीट

Advertisement

जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पंडित नेहरू की एक वीडियो साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि “कौन है भारत माता? इस विशाल भूमि में फैले भारतवासी सबसे ज़्यादा मायने रखते हैं. भारतमाता यही करोड़ों-करोड़ जनता है” पं नेहरू के इन्हीं लोकतांत्रिक, प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को दिल में ले कर चल रहा हूं, 'हिन्द के जवाहर' की भारत माता की रक्षा के लिए.

Advertisement

Advertisement

वहीं, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्यारे बच्चों! आप सभी को 'बाल दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं! आप सभी सदा हंसते रहें, खेलते रहें, संवरते रहें और निखरते रहें.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर नमन!

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के सभी प्यारे बच्चों को बाल दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएँ! बच्चों की हंसी, ख़ुशी ही हमारी तरक़्क़ी का स्तर तय करती है. चाहे जितनी भी बाधाएं आए, इनके बीच रहकर इनकी शानदार शिक्षा के लिए काम करता रहूँगा। इनके बेहतर भविष्य के लिए काम करना ही मेरी अपनी Happiness Class है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बाल दिवस पर लिखते हैं कि बच्चों से विशेष प्रेम और स्नेह रखने वाले, विपरीत परिस्थितियों में भी एक आधुनिक भारत के निर्माण की नींव तैयार करने वाले, देश के प्रथम प्रधानमंत्री, भारत रत्न पंडित जवाहर लाल नेहरू जी के जन्मदिन "बाल दिवस" पर सभी बच्चों और प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ट्ववीट कर लिखते हैं- भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन व सभी को बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. पं. नेहरू ने जिस जज्बे के साथ देश की आज़ादी में अपना योगदान दिया, उसी जज्बे के साथ देश को समृद्ध और सशक्त बनाने में अपनी महती भूमिका निभाई.

Featured Video Of The Day
Samarth: Tarun Garg ने Hyundai द्वारा समर्थ के लिए रोडमैप तैयार किया