विज्ञापन
Story ProgressBack

चेहरे पर बर्फ रगड़ने के हैं कई फायदे, स्किन से जुड़ी परेशानियों से मिलती है निजात

आज हम आपको यहां पर आइस फेशियल (Facial benefits ) के बारे में बताने वाले हैं, जिसे अप्लाई करने से आपके चेहरे की चमक में इजाफा होगा और स्किन से जुड़ी परेशानियों से भी निजात मिल सकता है. 

Read Time: 2 mins
चेहरे पर बर्फ रगड़ने के हैं कई फायदे, स्किन से जुड़ी परेशानियों से मिलती है निजात
अगर आप मेकअप लगाने से पहले अपनी त्वचा को तैयार करना चाहते हैं, तो बर्फ इसका जवाब है.

Ice Facial benefits : हमने अब तक चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए अपने कई आर्टिकल में फेस मास्क, होम मेड क्रीम, फल सब्जियों के बारे में बताया है. लेकिन आज हम आपको यहां पर आइस फेशियल (Facial benefits ) के बारे में बताने वाले हैं, जिसे अप्लाई करने से आपके चेहरे की चमक में इजाफा होगा और स्किन से जुड़ी परेशानियों (Skin related issues) से भी निजात मिल सकता है.

चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे - benefits of applying ice on the face

1- मुंहासे वाली त्वचा को बर्फ के इस्तेमाल से बहुत फायदा हो सकता है. सूजन वाले क्षेत्रों पर बर्फ लगाने से लालिमा और सूजन को कम करने में मदद मिल सकती है. बर्फ सूजन को कम करके और त्वचा को मुंहासे से बचाने का काम करती है. 

2- बर्फ त्वचा को कसने और सूजन को कम करके उम्र बढ़ने के शुरुआती लक्षणों को रोकने में मदद कर सकती है. चेहरे पर बर्फ की मालिश के लाभ यह हैं कि चेहरे की मालिश कोलेजन उत्पादन को बढ़ाने में मदद कर सकती है, जिससे स्किन यंग नजर आती है.

चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे

3- अगर आप मेकअप लगाने से पहले अपनी त्वचा को तैयार करना चाहते हैं, तो बर्फ इसका जवाब है. यह त्वचा को चिकना करने और छिद्रों को कम करने में मदद कर सकता है, जिससे मेकअप आसानी से फेस पर ऑबजर्व हो जाता है. इसके अलावा, प्राइमर के रूप में बर्फ का उपयोग करने से आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने में मदद मिल सकती है.

4- बर्फ थेरेपी चेहरे पर रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में भी मदद कर सकती है, जिससे त्वचा को प्राकृतिक चमक मिल सकती है. बर्फ की मालिश और बर्फ के पानी के छींटे जैसी तकनीकें ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने और त्वचा को स्वस्थ चमक देने में मदद कर सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यूरिक एसिड कंट्रोल करने के लिए इन चीजों को करिए डाइट में शामिल
चेहरे पर बर्फ रगड़ने के हैं कई फायदे, स्किन से जुड़ी परेशानियों से मिलती है निजात
न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया किन 5 चीजों को खाने से करना चाहिए परहेज, तबीयत बिगड़ सकती है 
Next Article
न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया किन 5 चीजों को खाने से करना चाहिए परहेज, तबीयत बिगड़ सकती है 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;