Cervical pain : गर्दन और कंधे का दर्द होगा दूर बस रोज करें ये 4 योगासन

इस समस्या से निजात पाने के लिए हम आपको यहां पर कुछ ऐसे योगासन के बारे में बताने जा रहें जिससे आपको इस असहनीय दर्द से आराम मिल सकता है. 

Cervical pain : गर्दन और कंधे का दर्द होगा दूर बस रोज करें ये 4 योगासन

ताड़ासन - यह भी इसमें से एक है जो आपके सर्वाइकल के दर्द को कम करने में आपकी मदद करेगा.

Yogasan in Cervical pain : लंबे समय तक स्क्रीन के सामने बैठे रहने के कारण गर्दन और कंधा अकड़ जाता है. कई बार इन हिस्सों में दर्द इतना बढ़ जाता है कि गर्दन घुमाने में भी परेशानी होती है. यह सर्वाइकल का रूप ले लेता है. ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए हम आपको यहां पर कुछ ऐसे योगासन के बारे में बताने जा रहें, जिससे आपको इस असहनीय दर्द से आराम मिल सकता है. सफेद बाल छिपाने के लिए नहीं पड़ेगी हेयर डाई की जरूरत, सरसों तेल में मिलाकर लगाएं किचन में रखी ये 2 चीजें

सर्वाइकल से कैसे पाएं निजात - How to get rid of cervical

भुजंगासन - इस आसन को करने से आपको सर्वाइकल पेन से राहत मिल सकती है. इससे पीठ के दर्द में भी आराम मिलता है. साथ ही पाचन शक्ति भी दुरुस्त रहती है. 

बालासन - यह आसन भी बहुत आसान होता है करने में. इससे भी आपके कंधे और गर्दन के दर्द में राहत मिलेगी.साथ ही अगर आपके पेट के आस-पास या फिर कमर में चर्बी इकट्ठा हो रही है तो यह गलाने का भी कम करेगा. 

धनुरासन - यह आसन भी आपके कंधे और गर्दन के दर्द में आराम पहुंचाएगा. इससे आपका बॉडी स्ट्रक्चर बेहतर होगा. साथ ही, पेट की मांसपेशियां भी मजबूत होंगी. 

ताड़ासन - यह भी इसमें से एक है, जो आपके सर्वाइकल के दर्द को कम करने में आपकी मदद करेगा. इससे आपका बॉडी पॉश्चर अच्छा होता है. आज से आप इन आसनों को डाइट में शामिल करके अपने पॉश्चर को बेहतर करिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com