15 दिन में Ageing Sign से मिल जाएगा छुटकारा, बस लगाना होगा होम मेड नाइट जेल, यहां जानें बनाने की विधि

Home made night gel : हम यहां पर एक ऐसी रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप आंखों के नीचे काले घेरे, पफीनेस, रिंकल और फाइन लाइन से झट से छुटकारा पा जाएंगी, तो चलिए जानते हैं उसके बारे में.

15 दिन में Ageing Sign से मिल जाएगा छुटकारा, बस लगाना होगा होम मेड नाइट जेल, यहां जानें बनाने की विधि

इस होम मेड Night cream से रोज रात में चेहरे को मसाज दीजिए.

Anti ageing night gel : अगर आपकी उम्र 40 के पार है और चेहरे पर झुर्रियां (wrinkles) और फाइन लाइन (fine line) नजर आने लगी हैं तो आपको अपनी त्वचा का थोड़ा ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है. इसके लिए हम यहां पर एक ऐसी रेमेडी (home made night gel) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप आंखों के नीचे काले घेरे (dark circle), पफीनेस, रिंकल से पा जाएंगी झट से राहत. तो चलिए जानते हैं उस रामबाण घरेलू उपाय के बारे में.

Skin care tips : चेहरा धोने के बाद जरूर लगाएं ये 5 चीजें, खिल उठेगी त्वचा

एंटी एजिंग के लिए होम मेड नाइट क्रीम बनाने की विधि

सामग्री

  • ग्रीन टी 02 चम्मच
  • गुलाब जल
  • एलोवेरा जेल
  • बीसवैक्स

बनाने की विधि

  • आपको इसको बनाने के लिए दो चम्मच नाइट क्रीम (night cream) और ग्रीन टी और बीस वैक्स मिलाकर अच्छे से मिला लीजिए. अब आप इनको मिलाकर अच्छे से उबाल लीजिए. इसके बाद मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दीजिए. फिर आप उसमें एलोवरा जेल और गुलाब जल मिला लीजिए. अब आप स्कार रिमूवल क्रीम को एक छोटी डिब्बे में स्टोर कर लीजिए. 

  • अब आप हर रोज चेहरे को अच्छे से साफ करने के बाद रात में इस क्रीम से अच्छे से मसाज करें. फिर देखिए कैसे 15 दिन में एंटी एजिंग साइन धीरे-धीरे हल्की पड़ने लगती है.

  • इस क्रीम को लगाने के बाद चेहरे पर कसावट और चमक दोनों वापस आ जाएगी. इस क्रीम की खास बात यह है कि इसके कोई साइडइफेक्टस नहीं हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हाथ थामे डिनर डेट पर पहुंचे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com