पाना चाहती हैं घनी आईब्रो तो ये 6 चीजें आएंगी आपके काम, पेंसिल से ओवरलाइन करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Thick Eyebrows: मेकअप से आईब्रो मोटी बनाने के बजाय कुछ हैक्स को अपनाकर देखिए. आईब्रो प्राकृतिक रूप से बनेंगी घनी. 

पाना चाहती हैं घनी आईब्रो तो ये 6 चीजें आएंगी आपके काम, पेंसिल से ओवरलाइन करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

How To Get Thick Eyebrows: इस तरह मोटी होंगी भौंहें. 

Beauty Hacks: आईब्रो घनी होती है तो उसे पतली करवाना अच्छा लगता है. पतली लेकिन शेप में बनी आईब्रो पूरे चेहरे का लुक बदल देती है. लेकिन, आईब्रो अगल पहले से ही जरूरत से ज्यादा पतली हो तो उसे शेप में लाने में कठिनाई होती है. लड़कियों को आईब्रो जैल और पेंसिल की मदद से आईब्रो को शेप में लाना पड़ता है जो किसी जद्दोदहद से कम नहीं है. लेकिन, ऐसी कुछ घरेलू चीजे हैं जो आईब्रो को घनी और मोटी (Thick Eyebrow) बनाने में मददगार साबित होती है. यहां जानिए कौनसी हैं ये चीजें जिन्हें घनी आईब्रो के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. 

लगातार झड़ रहे हैं बाल तो इन 5 घरेलू नुस्खों को अपनाना कर दीजिए शुरू, इन हेयर पैक से कम होगा Hair Fall 


घनी आईब्रो पाने के घरेलू उपाय | Home Remedies To Get Thick Eyebrows 


ऑलिव ऑयल 


जिस तरह बालों को बढ़ाने में तेलों का इस्तेमाल किया जाता है ठीक उसी तरह भौंहें घनी करने के लिए भी तेल लगाए जा सकते हैं. आईब्रो मोटी करने वाले तेलों में ऑलिव ऑयल (Olive Oil) भी शामिल है. ऑलिव ऑयल को आईब्रो पर लगाकर 5 मिनट मसाज करें और इसे रातभर लगाकर रखें. अगली सुबह धो लें. रोजाना इस तेल के इस्तेमाल से आईब्रो घनी बनने लगती हैं. 

नारियल का तेल 


ब्यूटी हैक्स में नारियल के तेल (Coconut Oil) का इस्तेमाल ना किया जाए ऐसा भला कैसे हो सकता है. रात में नारियल तेल की कुछ बूंदे लें और आईब्रो पर लगाकर मलें. इसे रातभर रखा रहने दें. यह तेल नए बाल उगाने में मदद करता है. 

टी ट्री ऑयल 


आईब्रो के बालों को साफ कर हेयर फॉलिकल्स को सांस लेने में मदद करता है टी ट्री ऑयल. इस तेल को 5 मिनट मालिश के लिए इस्तेमाल करें और फिर रातभर भौंहों पर लगाकर रखें. इससे आईब्रो की जड़ें भी मजबूत होती हैं. 

मेथी के दाने 

कुछ मेथी के दानों को लेकर रातभर पानी में भिगोकर रखें. इन्हें पीसें और इस पेस्ट में नारियल के तेल की कुछ बूंदे मिला लें. आईब्रो के लिए तैयार किए इस मास्क को 15 से 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. 



प्याज का रस 


नए बालों को उगाने के लिए प्याज के रस (Onion Juice) को लगाया जा सकता है. आईब्रो पर प्याज के रस को रूई की मदद से लगाएं और एक घंटे बाद भौंहें धो लें. इससे आईब्रो घनी होने लगेगी. ध्यान रहे कि प्याज का रस आंखों में ना जाए. 

नींबू 

हेयर फॉलिकल्स को सांस लेने में मदद करने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल करें. 3 से 4 बूंदे नींबू के रस की लें और आईब्रो पर लगाकर कुछ देर रखें. इसे फेस वॉश से धो कर हटा लें.

सर्दियों में बेहद फायदेमंद है सौंफ का काढ़ा, पीने पर शरीर की 4 दिक्कतों से मिलता है छुटकारा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.