मेकअप को लेकर आपने भी की होंगी ये 6 गलतियां..

मेकअप को लेकर आपने भी की होंगी ये 6 गलतियां..

नई दिल्‍ली:

20वां साल हमारी जिंदगी का सबसे उम्‍दा साल होता है, इस दौरान हम जमकर एक्‍सपेरिमेंट करते हैं, जो अपने साथ कई तरह के फायदे और नुकसान लेकर आते हैं. वैसे तो हम किसी भी स्‍टाइल को ट्राई करने के लिए स्‍वतंत्र हैं, लेकिन इस चक्‍कर में कई बार हमसे कई तरह की ग‍लतियां भी हो जाती हैं, क्‍योंकि हम ये समझ ही नहीं पाते कि हमारे ऊपर क्‍या चजेगा और क्‍या नहीं. आइए जानते है इस उम्र में हम किस तरह की गलतियां करते हैं.

फैशन में सबसे ज्‍यादा हम शिकार होते हैं गलत मेकअप के. अकसर गर्ल्‍स मार्केट में ट्रेंड कर रहे और उनकी फ्रेंड्स द्वारा पंसद किए जा रहे प्रोडक्‍ट्स को इस्‍तेमाल करना शुरू कर देती हैं. कोई भी व्‍यूटी प्रोडक्‍ट ट्राई करने से पहले अपनी स्किन टोन और टाइप को जरूर ध्‍यान में रखें. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो क्रीम बेस्‍ड फाउंडेशन का इस्‍तेमाल बिल्‍कुल न करें.

 
giphy

आपके मेकअप का बेस कितना ही महंगा क्‍यों न हो अगर यह सही से अप्‍लाई किया गया तो आपका फेस काफी अजीब लगेगा. अकसर हम फेस पर प्राइमर नहीं लगाते. ध्‍यान रहे डार्क सर्कल्‍स को छिपाने के लिए प्राइमर में कंसीलर मिक्‍स करके लगाएं.
 
बहुत कम लोग होते हैं जिनकी आईब्रोज घनी होती हों. अब इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने आप इसे घनी करने की कोशिश करें. अकसर गर्ल्‍स आईब्रोज को घनी दिखाने के लिए इनपर काफी डार्क आईब्रो पैंसिल लगाती हैं. आप भले ही डार्क या लाइट पैंसिल लगाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि इसे एनगुलर ब्रश से पूरी आईब्रो पर फैला लिया जाए.
 
giphy

जिन भी गर्ल्‍स को लॉन्‍ग हेयर पसंद है उनके लिए ट्रीमिंग अनिवार्य है. बालों को लम्‍बाई बनाए रखने के लिए अकसर हम हेयरकट को अवॉइड करते हैं. लेकिन इससे न केवल बाल दोमुंहे होने लगते हैं बल्कि इनकी ग्रोथ भी रुक जाती है. ऐसे में कुछ समय के अंतराल पर बालों की ट्रीमिंग कराते रहें.
 
giphy
  ध्‍यान रहे ब्रोन्‍जर आपके पूरे फेस पर अप्‍लाई करने के लिए नहीं होता. इसे सिर्फ अपने माथे और नाक के साइड में लगाना चाहिए. अपने चिक-बोन्‍स, नाक के बीच में और आई लिड्स पर हाइलाइटर लगाएं.
 
giphy

मेकअप का मतलब ये नहीं है‍ कि आप अपने फेस के हर हिस्‍से को हाईलाइट करें. बोल्‍ड आई मेकअप के साथ ब्राइट लिप शेड्स सही नहीं लगता. कोशिश करें कि आपकी आंखों और लिप्‍स में से कोई एक ही हाईलाइट हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com