दिल्ली में मौसम ने ले ली है अंगड़ाई, पार्टनर के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 4 जगहें, देख आइए आप भी 

मौसम हल्का ठंडा होता है तो घूमने-फिरने में मजा आ जाता है. अगर आप भी पार्टनर के साथ कहीं सैर पर निकलना चाहते हैं तो राजधानी की इन जगहों पर जाने का बना लीजिए प्लान.

Advertisement
Read Time: 3 mins
यहां कपल्स बिता सकते हैं यादगार पल. 

Travel: पिछले कुछ दिनों से मौसम अचानक ही रुत बदलने लगा है. आज भी हवा ठंडी चल रही है और हल्की बूंदा-बांदी की आशंका देखी जा रही है. ऐसे में पार्टनर के साथ घूमने के लिए यह समय परफेक्ट है. असल में जब भी मौसम अंगड़ाई लेता है तो सबसे पहला ख्याल पार्टनर का ही आता है. रोमांटिग वॉक हो या फिर बैठकर दिल की बातें करना, मौसम अच्छा हो तो सबकुछ और ज्यादा रोमांटिक लगने लगता है. अगर आप भी यही सोच रहे हैं कि रोमांटिक डेट (Romantic Date) पर कहां जाए तो दिल्ली की ऐसी कुछ जगह हैं जो आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेंगी. यहां प्राकृतिक सौंदर्य तो देखने ही मिलेगा, साथ ही पेड़ों की छांव और चिड़ियों की चहचहाहट के बीच वक्त कब बीत जाएगा पता ही नहीं चलेगा. 

Advertisement

कहीं आप भी तो नहीं खरीदते रंग की मिलावट वाला तरबूज, इस आसान सी ट्रिक से असली और नकली की करें पहचान

रोमांटिक डेट के लिए दिल्ली की जगहें | Places In Delhi For Romantic Date 

लोधी गार्डन  - दिल्ली की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है लोधी गार्डन. यह एक अच्छा पिकनिक स्पॉट भी है, कपल्स के लिए डेट पर जाने के लिए भी अच्छा है और लोग यहां एक्सरसाइज करने भी आते हैं. कपल्स यहां वॉक करने आ सकते हैं, यहां खूबसूरत नजारे देख सकते हैं, ढलते सूरज की लालिमा में एकदूसरे से प्यार का इकरार और इजहार कर सकते हैं. 

Advertisement

न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया अनियमित पीरियड्स की दिक्कत को दूर करने के लिए कैसे बनाएं चाय, बस 3 चीजों की पड़ेगी जरूरत 

Advertisement

दिल्ली हाट - खूबसूरत दिल्ली हाट (Dilli Haat) में खरीदारी के लिए अलग-अलग सामान, खानपान और सुंदर चित्रकारी वगैरह सबकुछ मिलेगा. यहां साथ में घूम-फिर सकते हैं, आसपास की खूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं, कुछ खरीद सकते हैं, एक्जिबिशन वगैरह देख सकते हैं और चाहे तो अलग-अलग राज्यों के खानपान का लुत्फ उठा सकते हैं. 

Advertisement

कनॉट प्लेस - कनॉट प्लेस यानी सीपी को दिल्ली का दिल कहते हैं. यहां कोलोनिअल इंफ्लुएंस की इमारतों के बीच शॉपिंग, खानपान और अलग-अलग एक्टिविटीज के लिए गेमिंग कॉम्पलेक्स वगैरह सबकुछ हैं. यहां सेंट्रल पार्क में जाकर बैठा जा सकता है, किसी कैफे में कुछ खा पी सकते हैं, अपने पसंद की कोई चीज खरीद सकते हैं या फिर पढ़ने का शौक है तो बुक स्टोर से किताबें ले सकते हैं. 

Advertisement

मेहरौली आर्कोलॉजिकल पार्क - कुतुब मीनार से कुछ ही मिनट दूर स्थित है मेहरौली आर्कोलॉजिकल पार्क. यहां ढेरों ऐतिहासिक इमारतें, 200 एकड़ में फैला पार्क और खूबसूरत फूलों की क्यारियां हैं. यहां अपने पार्टनर (Partner) के साथ सैर करने निकला जा सकता है. चाहे तो पास ही स्थित कुतुब मीनार घूमकर भी आ सकते हैं. 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article