सुबह अगर पी ली इन 4 में से एक भी ड्रिंक तो बैली फैट पिघलने लगेगा मोम की तरह, पेट हो जाएगा पतला

Weight Loss Drinks: अक्सर वजन कम करना आसान होता है लेकिन बाहर निकला पेट अंदर जाने में वक्त लगाता है. ऐसे में यहां दिए कुछ मॉर्निंग ड्रिंक्स बेहद काम आ सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Weight Loss: वजन कम करने की कोशिश कर रहे लोग इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि पूरे शरीर का वेट लॉस करना उतना मुश्किल नहीं होता जितना बैली फैट घटाना है. बैली फैट (Belly Fat) जिद्दी फैट होता है जो जल्दी अंदर जाने का नाम नहीं लेता. बहुत ज्यादा देर तक बैठकर काम करने पर और बाहर का जंक फूड खाते रहने पर पेट बाहर निकलने लगता है. इस फैट को डाइट, एक्सरसाइज और योगा से अंदर किया जा सकता है. अगर आपको दिनभर में एक्सरसाइज या कोई फिजिकल एक्टिविटी का समय नहीं मिलता है तो आप बैली फैट घटाने वाली ड्रिंक्स को अपने लाइफस्टाइल और खानपान का हिस्सा बना सकते हैं. फैट बर्निंग ड्रिंक्स (Fat Burning Drinks) बैली फैट को तेजी से कम करती हैं जिससे पेट पतला नजर आने लगता है. इन ड्रिंक्स को आप रोजाना सुबह खाली पेट पी सकते हैं. 

इस कोरियन नुस्खे को आजमाना कर दिया शुरू, तो एक महीने में बालों का झड़ना रुक जाएगा पूरी तरह

बैली फैट कम करने वाली ड्रिंक्स | Belly Fat Loss Drinks 

मेथी का पानी

मेथी के पीले दाने पोषक तत्वों का पावरहाउस कहे जाते हैं. सेहत हो या फिर स्किन और बाल, इन दानों के फायदे देखने को मिलते हैं. मेथी के दानों में सोल्यूबल फाइबर की अच्छी मात्रा होती है और साथ ही ये दाने मेटाबॉलिज्म को बेहतर करने में असरदार होते हैं. एक गिलास पानी में आधा चम्मच मेथी के दाने (Fenugreek Seeds) रातभर भिगोकर रखें और अगली सुबह उठकर इस पानी को गर्म करके पिएं. पेट कम होने लगता है. 

बदलते मौसम में त्वचा की उड़ गई है रौनक और चेहरा दिखता है बेजान, तो इन 7 टिप्स से चेहरे पर आ जाएगी चमक 

Advertisement
अदरक और हल्दी की चाय 

अदरक और हल्दी औषधीय गुणों से भरपूर होते हैं. इनमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने में भी असर दिखाते हैं. वहीं, इस चाय से ब्लोटिंग जैसी दिक्कतें दूर रहती हैं. इस फैट बर्निंग ड्रिंक को बनाने के लिए एक कप पानी में अदरक का छोटा टुकड़ा और आधा चम्मच हल्दी डालें और उबाल लें. इस चाय को सुबह खाली पेट पिएं. 

Advertisement
जीरा पानी 

वेट मैनेजमेंट के लिए सुबह और शाम जीरा पानी (Jeera Water) पिया जा सकता है. जीरा पानी फैट बर्न करने में असरदार होता है. इसे बनाने के लिए एक गिलास पानी में आधा चम्मच जीरा डालकर रातभर रखा रहने दें. सुबह इस पानी को गर्म करें और हल्का गर्म ही पी लें. 

Advertisement
एलोवेरा जूस 

सुबह खाली पेट एलोवेरा का जूस पीने पर भी पेट की चर्बी कम हो सकती है. ताजा एलोवेरा को पीसकर उसे पिया जाता है. यह जूस ज्यादा लसरदार ना हो इसके लिए इसमें पानी मिलाएं. स्वाद के लिए काली मिर्च या हल्का शहद डाला जा सकता है. बैली फैट कम होने में इस जूस का अच्छा असर दिखता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hassan Nasrallah की मौत? IDF ने दिया ये बड़ा Update
Topics mentioned in this article