विज्ञापन
Story ProgressBack

आप भी प्लान कर रहे हैं Lakshadweep की ट्रिप तो वहां के इन फेमस फूड का जरूर लीजिए स्वाद

अगर लक्षद्वीप जाने का प्लान कर रहे हैं और आप फूडी हैं तो फिर इस आर्टिकल में वहां के कुछ फेमस फूड (Famous food of Lakshadweep island ) के बारे में बताने वाले हैं जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए.

Read Time: 3 mins
आप भी प्लान कर रहे हैं Lakshadweep की ट्रिप तो वहां के इन फेमस फूड का जरूर लीजिए स्वाद
बिरियानी, पथिरी और मटन करी जैसे मोपला व्यंजन अपने अविश्वसनीय स्वाद से मंत्रमुग्ध कर देते हैं,

Lakshadweep trip : प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप जाने के बाद से यह जगह सूर्खियों में बनी हुई है. सोशल मीडिया पर तो #चलो लक्षद्वीप ट्रेंड कर रहा है. टूरिस्ट डेस्टिनेशन सर्च में लक्षद्वीप ट्रेंड कर रहा है. अब लोग मालदीव छोड़ अपने देश की इस खूबसूरत जगह को एक्सप्लोर करने में लग गए हैं. इसे पर्यटन की दृष्टि से और भी सुवधिजनक बनाने के लिए विमानन कंपनियां ने कमर कस ली है. एयरलाइंस स्पाइसजेट ने तो लक्षद्वीप के लिए उड़ाने शुरू करने का भी एलान कर दिया है. अगर लक्षद्वीप जाने का प्लान कर रहे हैं और आप फूडी हैं, फिर हम इस आर्टिकल में आपको वहां के कुछ फेमस फूड के बारे में बताने वाले हैं जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए.

सर्दियों में कपड़े सुखाने में आती है परेशानी तो इन 4 हैक से बिना धूप के आसानी से सुखेंगे कपड़े

लक्षद्वीप के फेमस फूड

कवरत्ती बिरयानी -Kavaratti Biryani 

स्वादिष्ट और सुगंधित चावल की कावारत्ती बिरयानी लक्षद्वीप द्वीपसमूह की विशेषता है. यह डिश मसालेदार सुगंधित बासमती चावल से तैयार की जाती है. साथ ही इसमें नारियल, धनिया और केसर का मिश्रण इसे और स्वादिष्ट बनाते हैं.

ट्यूना करी - 

आप लक्षदीप में ट्यूना करी का भी आनंद ले सकते हैं. इसमें तीखे भारतीय मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. इस डिश में नारियल का दूध भी उपयोग किया जाता है. 

 मसल्स अचार -Mussel Pickles

मसालेदार समुद्री भोजन जिसे मसल्स अचार कहा जाता है, भारत के लक्षद्वीप में स्थानीय भोजन की विशेषता है. इसको जायकेदार स्वाद देने के लिए, मसल्स को मसाले, सिरके और तेल में मैरीनेट किया जाता है.

कोकोनेट मिल्क बेस्ड डिश -Coconut Milk Based Dish

लक्षद्वीप में नारियल के दूध से बने स्वादिष्ट और मलाईदार डिश की एक लिस्ट है. इसमें नारियल के दूध से चावल का हलवा, नारियल के दूध की सब्जी का स्टू, नारियल के दूध की आइसक्रीम और नारियल के दूध से बनी मिठाइयां जैसे नारियल कस्टर्ड या नारियल आइसक्रीम शामिल हैं.

मोपला डिश

बिरियानी, पथिरी और मटन करी जैसे मोपला व्यंजन अपने अविश्वसनीय स्वाद से मंत्रमुग्ध कर देते हैं, क्योंकि यह डिश मसालों और सुगंधित जड़ी-बूटियों से भरपूर होती हैं.

यह भी करें ट्राई - इसके अलावा आप कल्लुम्मकाया करी, केले के चिप्स, किन्नाथप्पम, लॉबस्टर डिश, स्क्विड फ्राई, कटहल बेस्ड डिश , अदुक्कु पाथिरी, बौंडी और कुडुक्का भी ट्राई कर सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना किसी शोर के कानों में गूंजती है आवाज, दर्द भी रहता है बना, बड़ी बीमारी का हो सकता है संकेत !
आप भी प्लान कर रहे हैं Lakshadweep की ट्रिप तो वहां के इन फेमस फूड का जरूर लीजिए स्वाद
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
Next Article
गर्मियों में पार्लर जैसा ग्लो चाहिए तो घर पर ही लगाएं ये खास चीजें, चांद की तरह चमक उठेगा चेहरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;