मनाली से लेह की यात्रा में आप इन जगहों को भी कर सकते हैं एक्सप्लोर

Travel tips: आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं मनाली से लेह की यात्रा में क्या-क्या एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

मनाली से लेह की यात्रा में आप इन जगहों को भी कर सकते हैं एक्सप्लोर

इस स्थान के निकट ही शानदार भागा घाटी है, जो हरी-भरी हरियाली से भरपूर है.

Travel Manali to Leh : अगर आप मनाली से लेह की यात्रा पर निकल रहे हैं, तो फिर आपको इस ट्रिप में कई ऐसी जगहें रास्ते में देखने को मिलेंगी जिसे भी आप एक्सप्लोर कर सकते हैं. बर्फ से ढके पहाड़, दूर-दूर की घाटियां और पहाड़ी हवा के साथ यात्रा और भी अधिक आनंददायक हो जाती है. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं मनाली से लेह की यात्रा में क्या-क्या एक्सप्लोर कर सकते हैं. इस पत्ती का शरबत पीने से पेट रहेगा ठंडा, मिनटों में पच जाएगा खाना

मनाली

समुद्र तल से 6725 फीट की ऊंचाई पर स्थित, यह हिल स्टेशन अपने मनमोहक दृश्यों से मंत्रमुग्ध कर देता है. जहां गर्मियों में मौसम सुहावना होता है, वहीं सर्दियों में चमकदार बर्फ से चोटियां सज जाती हैं, जो मनाली से लद्दाख के रास्ते को खूबसूरत बना देती है.

रोहतांग दर्रा 

मनाली से लेह के रास्ते में, रोहतांग दर्रा मनमोहक मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है. मनाली से 51 किमी दूर 3900 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, यह मार्ग पांगी, लाहौल स्पीति और लेह की ओर जाता है, जो बर्फ से ढकी चोटियों और ग्लेशियरों के मनोरम दृश्य पेश करता है.

केलांग दर्रा

चाहे आप विचित्र गांवों या विस्मयकारी पहाड़ी परिदृश्यों में सुंदर सैर करना चाहते हों, केलॉन्ग एक ऐसी जगह है, जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे. इस स्थान के निकट ही शानदार भागा घाटी है, जो हरी-भरी हरियाली से भरपूर है. लाहौल और स्पीति जिले के प्रशासनिक केंद्र के रूप में कार्य करते हुए, केलोंग रात भर रुकने के लिए मनाली से लद्दाख के रास्ते में पर्यटकों और ट्रेकर्स के बीच एक पसंदीदा पड़ाव है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना | NDTV India

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com