डोडा में घरों में दरार का मामला: उपराज्यपाल ने करीबी नजर बनाए रखने का आश्वासन दिया

डोडा के एक गांव के कई घरों में दरारें आने के मामले पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन हालात पर करीबी नजर रख रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के एक गांव के कई घरों में दरारें आने के मामले पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन हालात पर करीबी नजर रख रहा है. हालांकि, उन्होंने डोडा के हालात की तुलना उत्तराखंड के जोशीमठ में हुई भू-धँसाव की घटना के साथ करने से इनकार किया.

किश्तवाड़-बटोटे राष्ट्रीय राजमार्ग के पास थाथरी के नई बस्ती गांव में कई घरों में दरारें आ गई हैं. उपराज्यपाल ने कहा कि प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. दरारें आने के बाद तीन घर ढह गए जबकि 18 अन्य घर असुरक्षित पाए गए हैं, जिसके चलते जिला प्रशासन को 100 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करना पड़ा है.

सिन्हा ने यहां राजभवन में एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘सभी प्रभावित घरों को खाली करा लिया गया है और बहुत घबराने की आवश्यकता नहीं है. प्रशासन स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है और (पुनर्वास के लिए) हरसंभव कदम उठाए जाएंगे.'' यह पूछे जाने पर कि क्या प्रभावित गांव में जोशीमठ जैसी स्थिति है, उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘बिलकुल नहीं.''

ये भी पढ़ें:-

 मुंबई में सकल हिंदू समाज की रैली पर सुप्रीम कोर्ट की नजर, वीडियो रिकॉर्डिंग के आदेश दिए
 "आपका रवैया परेशान करने वाला, गंभीर फैसला लेने पर ना करें मजबूर..": केंद्र के निर्णय में देरी पर SC
 दिल्ली मेयर चुनाव: AAP की मेयर उम्मीदवार ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India