"तुम लोग पाकिस्तान जाओ...", कर्नाटक की शिक्षिका का बेतूका बयान, हुआ ट्रांसफर

इस घटना को लेकर ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी बी नागराज ने कहा कि हमने इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही उस शिक्षिका का दूसरे स्कूल में तबादला कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
कर्नाटक के स्कूल में शिक्षिका का बेतूका बयान (प्रतीकात्मक चित्र)
बेंगलुरु:

कर्नाटक में एक शिक्षिका द्वारा कथित तौर पर दो मुस्लिम छात्रों को गुस्से में पाकिस्तान जाने की बात करने का एक मामला सामने आया है. शिक्षिका द्वारा ऐसी बात कहने की सूचना जब बच्चों के अभिभावकों को मिली तो उन्होंने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ शिकायत की. जिसके बाद आरोपी शिक्षिका का उस स्कूल से फिलहाल ट्रांसफर कर दिया गया है. 

"ये तो एक हिंदू राष्ट्र है"

घटना गुरुवार की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को पांचवीं कक्षा के दो छात्र आपस में झगड़ रहे थे इसी दौरान आरोपी शिक्षिका वहां आए और उन्होंने गुस्से में उनसे कहा कि तुम लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. क्योंकि ये तो एक हिंदू राष्ट्र है. जिस स्कूल में यह घटना हुई वह कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक उर्दू संस्थान है. 

"हमने तुरंत ही किया आरोपी शिक्षिका का ट्रांसफर"

इस घटना को लेकर ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी बी नागराज ने कहा कि हमने इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही उस शिक्षिका का दूसरे स्कूल में तबादला कर दिया है. साथ ही हमने इस मामले को लेकर एक विभागीय जांच भी शुरू कर दी है. बता दें कि आरोपी शिक्षिका इस उर्दू स्कूल में बीते आठ से पढ़ा रहा है. 

Advertisement

उत्तर प्रदेश में शिक्षिका ने बच्चे को पिटवाया था

कर्नाटक की यह घटना उस समय में सामने आई है जब कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में एक शिक्षक को कैमरे पर छात्रों को अपने सहपाठी, एक मुस्लिम को मारने के लिए कहते हुए देखा गया था. आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी, जो मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल भी हैं, को वीडियो में छात्रों से सात वर्षीय मुस्लिम लड़के को थप्पड़ मारने के लिए कहते हुए देखा गया था. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. बाद में इस स्कूल की प्रिंसिपल और स्कूल के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRICS Summit 2024: PM Modi-Xi Jinping के बीच मुलाकात, क्या होगी बात? | 5 Ki Baat