PM मोदी की सेमीकंडक्टर संबंधी पहल को पूरा करने की दिशा में काम करेंगे: कुमारस्वामी

केंद्रीय भारी उद्योग एवं इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने देश में निवेश आकर्षित करने के साथ-साथ अधिक नौकरियां सृजित करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बेंगलुरु:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की सेमीकंडक्टर (Semiconductor) संबंधी पहल की सराहना करते हुए केंद्रीय भारी उद्योग एवं इस्पात मंत्री एच. डी. कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने शनिवार को कहा कि वह अपने मंत्रालय के माध्यम से इसे पूरा करने की दिशा में काम करेंगे. जद(एस) नेता की यह टिप्पणी उनके उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने अमेरिका स्थित सेमीकंडक्टर निर्माता कंपनी को गुजरात में प्रत्येक रोजगार सृजन के लिए 3.2 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिलने की संभावना के बारे में कथित तौर पर सवाल उठाए थे.

कुमारस्वामी ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘सेमीकंडक्टर एक रणनीतिक उद्योग है. यह इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोबाइल विनिर्माण के लिए एक बुनियादी आवश्यकता है. ये दोनों क्षेत्र बहुत सारे रोजगार पैदा करते हैं. मैं प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा की गई सेमीकंडक्टर से संबंधित पहल की बहुत सराहना करता हूं और अपने मंत्रालय के माध्यम से उन्हें पूरा करने की दिशा में काम करूंगा.''

बाद में, यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जद (एस) नेता ने देश में निवेश आकर्षित करने के साथ-साथ अधिक नौकरियां सृजित करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

यह बड़ी जिम्‍मेदारी है, जो पीएम मोदी ने मुझे दी है : कुमारस्‍वामी 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे प्रधानमंत्री ने मुझे इतना बड़ा विभाग क्यों दिया है? उन्हें मुझ पर इतना भरोसा क्यों है? यह एक बड़ी जिम्मेदारी है जो प्रधानमंत्री ने मुझे दी है. मेरा काम बड़ी संख्या में निवेशकों को लाना है. सिर्फ निवेशकों को लाना ही नहीं, बल्कि हमें ज्यादा से ज्यादा नौकरियों का सृजन भी करना है. अधिक से अधिक नौकरियों का सृजन करके मुझे प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरना है.''

ये भी पढ़ें :

* रिठाला-नरेला-कुंडली मेट्रो कॉरिडोर को मिली मंजूरी, यूपी-दिल्ली-हरियाणा में बढ़ेगी कनेक्टिविटी
* PM मोदी 18 जून को वाराणसी में किसानों के लिए जारी करेंगे 20,000 करोड़ रुपये
* हेलो "Melodi...": जब PM मोदी से कुछ इस अंदाज में मिलीं इटली की PM मेलोनी

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission- NDTV की पहल में Experts से समझिए Sustainable Future के लिए समाधान
Topics mentioned in this article