अमेठी, रायबरेली से राहुल और प्रियंका होंगे लोकसभा चुनाव उम्मीदवार? सचिन पायलट ने दिया जवाब

सचिन पायलट ने कहा, "राहुल गांधी वैसे तो केरल के वायानाड से लड़ ही रहे हैं. जिन सीटों पर पहले चुनाव होने हैं, कांग्रेस पार्टी वहां उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. अमेठी और रायबरेली में भी कैंडिडेट का ऐलान जल्द होगा."

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर कांग्रेस (Congress) अब तक उम्मीदवारों की 8 लिस्ट जारी कर चुकी है. लेकिन अभी तक यूपी की 2 हाई प्रोफाइल सीटों अमेठी और रायबरेली के लिए कैंडिडेट्स तय नहीं किए जा सके हैं. ये दोनों सीटें कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. अब इन दोनों सीटों पर संभावित कैंडिडेट को लेकर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने जवाब दिया है. NDTV के 'युवा कॉन्क्लेव' में सचिन पायलट ने कहा, "राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वैसे तो केरल के वायानाड से लड़ ही रहे हैं. जिन सीटों पर पहले चुनाव होने हैं, कांग्रेस पार्टी वहां उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. अमेठी और रायबरेली में भी कैंडिडेट का ऐलान जल्द होगा."

2019 में राहुल गांधी ने यूपी की अमेठी और केरल के वायानाड सीट से चुनाव लड़ा था. अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया. वह फिलहाल वायानाड से सांसद हैं. कांग्रेस ने राहुल गांधी को इस बार से भी वायानाड से टिकट दिया है. लेकिन अमेठी सीट से भी वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं, ये अभी साफ नहीं हो पाया है. दूसरी ओर, रायबरेली सीट हाल ही में सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है. अटकलें हैं कि इस सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव में डेब्यू करेंगी.

बता दें कि यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. कांग्रेस यूपी की 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इनमें से सिर्फ 4 सीटों अमेठी, रायबरेली, मथुरा और प्रयागराज को छोड़कर पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बाकी सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

Advertisement

पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं, युवाओं को मौका दें : सचिन पायलट ने गिनाई सियासत की 'कमी'

Advertisement

सचिन पायलट ने इस दौरान BJP के नेतृत्व वाले NDA को घमंडी करार दिया है. पायलट ने कहा, "NDA में घमंड है. वो विपक्ष को खत्म करने की बात करते हैं.2004 में इंडिया शाइनिंग का माहौल बनने के बाद भी जो हाल NDA का हुआ था. वैसा हाल इस बार भी होगा."

Advertisement

देश की राजनीति में युवाओं की भूमिका को लेकर कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने कहा,"युवाओं को हर क्षेत्र के साथ-साथ राजनीति में भी सामने आना चाहिए. मैंने हर जगह कोशिश की है कि युवाओं को मौका मिले." पायलट ने कहा कि राजनीति में दिक्कत यह है कि यहां पर पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं. 

Advertisement

कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल देश के कानून से ऊपर नहीं : NDTV युवा कॉन्क्लेव में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में