लोकसभा में जानिए बीजेपी सांसद कंगना रानौत ने आज पूछा कौन सा सवाल

कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से चुनकर आई हैं. उन्होंने हिमाचल की विलुप्त होती कलाओं के बारे में सवाल किया और पूछा कि इन्हें बचाने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हिमाचल प्रदेश के मंडी से चुनकर आईं बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने गुरुवार को लोकसभा में अपना पहला सवाल पूछा. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना का यह सवाल हिमाचल  प्रदेश की कला शैलियों के विलुप्त होने को लेकर था. उन्होंने हिमाचल की काठ कुणी कला शैली का जिक्र करते हुए कहा कि यह धीरे-धीरे विलुप्त हो रही है. इसे संरक्षित किए जाने की जरूरत है. उन्होंने संबंधित मंत्री से सवाल किया कि उन कला शैलियों को बचाए रखने के लिए क्या काम किया जा रहा है.  उन्होंने ये भी कहा कि हमारे यहां भेड़ और याक की ऊन के स्वैटर,जैकेट और शॉलों की विदेशों में भी बड़ी मांग है, उसको बढ़ावा देने के लिए क्या किया जा रहा है.  

कंगना ने हिमाचल के संगीत या कहें वहां की स्पेशल आर्ट फॉर्म के विलुप्त होने का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल का संगीत खासतौर पर स्पीति और किन्नौर की ट्राइबल जातियों की आर्ट फॉर्म विलुप्त हो रही हैं. इनके लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.
 

Advertisement

बता दें कि कंगना रानौत ने हिमाचल के मंडी से लोकसभा चुनाव जीता है. मंडी सीट आजकल एक और वजह से भी चर्चा हैं. दरअसल, हिमाचल हाईकोर्ट में कंगना की सांसदी को चुनौती दी गई है. किन्नौर जिले के रहने वाले लायक राम नेगी ने कंगना की सांसदी के खिलाफ याचिका दायर की है. उन्होंने मांग की है कि मंडी सीट पर चुनाव रद्द किया जाए. कोर्ट ने इस मामले में कंगना को 21 अगस्त तक याचिका का जवाब देने के लिए आदेश जारी किया है. नेगी के मुताबिक उनके नामांकन पत्र को गलत ढंग से अस्वीकार कर दिया गया था और वह चुनाव नहीं लड़ पाए इसलिए ये रद्द किया जाए. इसलिए मंडी लोकसभा चुनाव रद्द किया जाए. (इससे संबंधित पूरी खबर यहां पढ़ें)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Meeting: 19 और 20 सितंबर को Waqf पर बनी JPC की अहम बैठक, विशेषज्ञों की राय सुनेगी Committee
Topics mentioned in this article