"राजा जब चोर हो जाता है..": भूपेश बघेल पर 508 करोड़ रुपये लेने के आरोप पर पूर्व CM रमन सिंह

ईडी द्वारा गिरफ्तार शख्स असीम दास की कार और आवास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. उसने ये स्वीकार भी किया कि छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव खर्च के लिए पैसे की व्यवस्था महादेव ऐप के प्रमोटरों द्वारा की गई थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह.
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को तलाशी के दौरान 5.39 करोड़ रुपये बरामद किया था. इन पैसों के साथ गिरफ्तार शख्स ने पूछताछ में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये देने का दावा किया. इसके बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. सीएम भूपेश बघेल पर लगे इस आरोप पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने निशाना साधा है.

रमन सिंह ने एक्स (ट्वीटर) पर कहा, "राजा जब चोर हो जाता है तो जुए-सट्टे वालों से भी ₹508 करोड़ का कमीशन खाने लगता है. छत्तीसगढ़ की तिजोरी में डाका डाला वो क्या कम था कि प्रदेश के युवाओं को जुए-सट्टे की लत लगाने वालों से अपना हिस्सा भी बटोरने लगे. अब समझ आया कि आप ED से इतना क्यों डरते थे क्योंकि आप सिर्फ अपराधियों के संरक्षक नहीं, बल्कि खुद में इस जुर्म में शामिल रहे हैं."

Advertisement

हालांकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन आरोपों से इनकार किया है. महादेव ऐप प्रमोटरों द्वारा 508 करोड़ रुपये के भुगतान के आरोप पर सीएम बघेल ने कहा, "क्या इससे बड़ा मजाक हो सकता है? अगर आज मैं किसी को पकड़ूं और उससे पीएम मोदी का नाम लेने के लिए कहूं, तो क्या (ईडी) उनसे पूछताछ करेगी? किसी की प्रतिष्ठा को धूमिल करना अब बहुत आसान हो गया है."

दरअसल गुरुवार को ईडी ने होटल ट्राइटन और भिलाई में एक अन्य स्थान पर तलाशी ली थी और कूरियर से भेजे जा रहे करोड़ों रुपये बरामद किए थे. गिरफ्तार शख्स असीम दास की कार और आवास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद हुए. उसने ये स्वीकार भी किया कि छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव खर्च के लिए पैसे की व्यवस्था महादेव ऐप के प्रमोटरों द्वारा की गई थी, जो संयुक्त अरब अमीरात में स्थित है.

Advertisement

असीम दास के फ़ोन से दोनों के बीच वॉइस नोट के जरिये बातचीत के सबूत मिले हैं. जिसमें भूपेश बघेल को पैसा देने की बात कही जा रही है. महादेव एप का हवाला का कारोबार संभालने वाला रैपिड ट्रेवल्स सिपाही भीम के दुबई जाने का खर्च उठाया था.

Featured Video Of The Day
President Murmu ने NEET पेपर लीक को लेकर क्या कहा?