पठानकोट हमले के बारे में जानें, जिसके मास्टरमाइंड की पाकिस्तान में हुई है हत्या

मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक शाहिद लतीफ़ की आज पाकिस्तान के सियालकोट में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज पाकिस्तान (Pakistan) से पठानकोट हमले (Pathankot Terror Attack) के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की हत्या की खबर आ रही है. मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक शाहिद लतीफ़ की आज पाकिस्तान के सियालकोट में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. लतीफ 2016 के पठानकोट आतंकी हमले में एक प्रमुख साजिशकर्ता था, इस हमले में 7 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे.

पुलिस ने कहा कि शाहिद लतीफ़ (Shahid Latif) की हत्या एक मस्जिद के अंदर की गई थी और वे अभी भी हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. बंदूकधारी मोटरसाइकिल पर सवार होकर घटनास्थल से भाग गए और पुलिस (Police) ने हत्या की जांच शुरू कर दी है.

क्या था पठानकोट हमला

साल 2016 जनवरी में भारी तादाद में हथियारों से लैस कुछ आतंकी पंजाब (Punjab) के पठानकोट स्थित एयरफोर्स बेस (AirForce Base) में घुस आए थे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी. करीब 80 घंटे तक सुरक्षाबलों के ऑपरेशन के बाद उन आतंकियों को मार गिराया गया था. इस हमले में भारत के 7 जवान भी शहीद हुए थे. पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर ये आतंकी हमला आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने किया था.

इस पठानकोट आतंकी हमले का मास्टरमाइंड ((Pathankot Terror Attack Mastermind) शाहिद लतीफ ही था. पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन (Pathankot Airforce Station) भारत-पाक सीमा के पास है. पंजाब स्थित पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के मामले में अमेरिका ने भारत को नए सबूत दिए थे.

ये भी पढ़ें : "युद्ध कभी भी बच्चों को नहीं बख्शता": इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध पर मलाला यूसुफजई

ये भी पढ़ें : "मजबूत सुरक्षा भेदकर हमास आतंकी इजरायल में घुसे कैसे?": सेना के पूर्व डीजी आर के साहनी

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भगदड़, चीखें...85 लोगों की मौत! आखिर हाथरस में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?